scriptकक्षा बारहवीं की परीक्षा की संशोधित समय सारिणी जारी | Board exam: Revised timetable of class XII examination released | Patrika News
उमरिया

कक्षा बारहवीं की परीक्षा की संशोधित समय सारिणी जारी

परीक्षा केन्द्र में प्रवेश के लिए विद्यार्थियों को लगाना होगा मास्क

उमरियाJun 04, 2020 / 10:41 pm

ayazuddin siddiqui

cbse exam 2020

cbse exam 2020

उमरिया. माध्यमिक शिक्षा मंडल की बारहवीं कक्षा की शेष परीक्षाएं 9 से 16 जून के बीच होंगी माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) ने बारहवीं कक्षा की संशोधित समय सारिणी जारी की है। परीक्षा 9 से 16 जून के बीच ही होंगी, विषयवार तिथि में बदलाव किया गया है। 9 जून को पहली पाली में सुबह 9 से 12 दूसरी पाली में दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक पेपर होगा।
जिला शिक्षा अधिकारी उमेश कुमार धुर्वे ने बताया कि 9 जून को प्रथम पाली में 9 से 12 बजे तक हायर मैथेमैटिक्स तथा दूसरी पाली 2 से 5 बजे तक भूगोल विषय की परीक्षा आयोजित की जाएगी। 10 जून को प्रथम पाली में 9 से 12 बजे तक बुक कीपिंग एवं एकाउंटेंसी , तथा द्वितीय पाली में 2 से 5 बजे तक क्राप प्रोडक्शन एण्ड हार्टिकल्चर, प्रथम प्रश्न पत्र वोकेशनल कोर्स, 11 जून को 9 से 12 बजे तक बायोलाजी तथा 2 से 5 बजे तक अर्थशास्त्र, 12 जून को 9 से 12 बजे तक व्यावसायिक अर्थशास्त्र तथा 2 से 5 बजे तक एनिमल हस्बेण्ड्री मिल्कट्रेड पोल्ट्री फार्मिग एण्ड फिसरीज की परीक्षा आयोजित की जाएगी।
इसी तरह 13 जून को 9 से 12 बजे तक राजनीति शास्त्र, 2 से 5 बजे तक शरीर रचना क्रिया- विज्ञान एवं स्वास्थ्य, स्टिल लाईफ एण्ड डिजाईन, द्वितीय प्रश्न पत्र वोकेशनल कोर्स तथा 15 जून को 9 से 12 बजे तक केमेस्ट्री तथा 2 से 5 बजे तक विज्ञान के तत्व, भारतीय कला का इतिहास, तृतीय प्रश्न पत्र वोकेशनल कोर्स की परीक्षा आयोजित की जाएगी।
जिला शिक्षा अधिकारी ने परीक्षार्थियों से परीक्षा केन्द्रों में नाक, मुंह को मास्क या नकाब या कपड़े से ढंककर आने के निर्देश दिए है। आपने अभिभावको से आग्रह किया है कि बच्चों को कोविड 19 के संक्रमण से बचने हेतु सभी आवश्यक सावधानियों की जानकारी दें तथा उनका पालन सुनिश्चित कराएं। परीक्षा केंद्रों में नियमों का कडाई से पालन कराया जाएगा। परीक्षा काल में शासन द्वारा यदि कोई सार्वजनिक अवकाश या स्थानीय अवकाश घोषित किया जाता है तो भी परीक्षाएं कार्यक्रम अनुसार आयोजित की जाएगी।
जिले में बनाए गए 46 परीक्षा केंद्र
जिला शिक्षा अधिकारी उमेश कुमार धुर्वे ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा मण्डल भोपाल द्वारा 9 जून से आयोजित होने वाली शेष बचे प्रश्न पत्रों की हायर सेकेण्डरी परीक्षा के आयोजन हेतु जिले में 46 परीक्षा केंद्र बनाये गये है।

Home / Umaria / कक्षा बारहवीं की परीक्षा की संशोधित समय सारिणी जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो