आधार कार्ड बनाने के लिए ले रहा था रिश्वत

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

By: shivmangal singh

Published: 07 Jun 2018, 05:53 PM IST

बिरसिंहपुर पाली. सरकारी संस्था लोक सेवा गारंटी भवन में बैठकर बेखौफ गरीबों से आधार कार्ड संचालक अनैतिक रूप से पैसे की मांग कर रहा था। जिसकी फरियादी हेमराज बैगा निवासी कठई ने थाने में शिकायत की। शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। शिकायती प्रपत्र में उल्लेखित किया है कि आधार कार्ड बनाने के नाम से पहले तो आरोपी संचालक शिव विश्वकर्मा निवासी एमपीईबी कालोनी तकरीबन 10 दिनों पहले अनैतिक रूप से 200 रुपये ले लिए थे, मंगलवार की शाम पुन: संचालक ने बुलाया और 500 रुपये की राशि देने पर आधार कार्ड देने की बात कह रहा था, पैसा न होने की वजह से बने हुये आधार कार्ड के रजिस्ट्रेशन नम्बर को पेन की मदद से मिटा दिया था। जिससे कही और जाकर आधार कार्ड न बनवाया जा सके। तहसीलदार रामबाबू देवांगन ने बताया कि पीडि़त युवक ने इस मामले की जानकारी दी थी। जिसके बाद संचालक के विरुद्ध पीडि़त ने सम्बन्धित पाली थाने में शिकायत की है। उन्होंने यह भी बताया कि पूर्व में भी कई लोगों ने संचालक के विरुद्ध अनैतिक रूप से पैसे की मांग की शिकायते आती रही है। जिस पर संचालक को कई बार ऐसा कृत्य न करने की हिदायत दी जा चुकी थी। इस संबंध में पुलिस को भी पत्र भेजा गया है साथ ही इ-गवर्नेस को भी संचालक की गतिविधियों से अवगत कराकर उचित कार्यवाही करने मौखिक निर्देश दिये गए है। पुलिस ने कार्यवाही करते हुए संचालक शिव विश्वकर्मा के विरुद्ध तहसील परिसर में आम जनता के साथ दुव्र्यवहार कर शांति भंग करने के लिए धारा 151 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी को कार्यपालिक मजिस्ट्रेट के समक्ष प्रस्तुत किया गया जहां से उसे जेल भेजा गया।
------------
कुएं में गिरने से युवक की मौत
उमरिया. ग्राम करकेली बरही में राजेश बर्मन 35 वर्षीय युवक सूखे कुएं में गिरने की वजह से गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया। जिसे डॉक्टर ने प्राथमिक उपचाकर मृत घोषित कर दिया। परिवार जनों की माने तो मृतक जब कुएं के पास खड़ा था, तब उसे मिर्गी का दौरा पड़ा। जिस वजह से वह कुएं में गिर गया। परिवार और लोगो की मदद से जिला अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरो ने उक्त युवक को मृत घोषित किया।
-----------------
गाज गिरने से एक मृत, दो गंभीर
उमरिया. ग्राम जरहा में आकाशीय बिजली की चपेट में आये तीन युवकों में से एक युवक कमलभान पिता सन्तोष सिंह राठौर उम्र 25 वर्ष की मृत्यु हो गयी है। वही इस घटना में दो अन्य हरिनाथ पिता देवलाल सिंह उम्र 28 वर्ष एवं रवि पिता नत्थू सिंह गम्भीर बताये जा रहे है। जिनका उपचार किया जा रहा है।
-------------
बीमारी से तंग किशोरी ने की लगाई आग
उमरिया. नौरोजाबाद थानान्तंर्गत ग्राम रहठा निवासी 17 वर्षीय किशोरी प्रियंका पिता चन्द्रशेखर यादव ने लम्बे समय से पेट की बीमारी से तंग आकर अपने शरीर में आग लगा ली। जिससे वह 55 फीसदी से अधिक जल गई। जवाहर तिवारी ने बताया कि घटना के बाद पीडि़ता को जिला अस्पताल लाया गया है।

shivmangal singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned