scriptCelebrated 43rd Foundation Day of Sahakar Bharati by hoisting the flag | ध्वज फहराकर मनाया सहकार भारती का 43वां स्थापना दिवस | Patrika News

ध्वज फहराकर मनाया सहकार भारती का 43वां स्थापना दिवस

ध्वज फहराकर कार्यक्रम का हुआ शुभारंभ

उमरिया

Published: January 12, 2022 06:00:59 pm

उमरिया. संभाग प्रभारी राम प्रकाश द्विवेदी के मुख्य आतिथ्य एवं जिला अध्यक्ष रणजीत मिश्रा की अध्यक्षता में सहकार भारती का 43वां स्थापना दिवस कार्यक्रम मनाया गया। कार्यक्रम के दौरान सहकार भारती का ध्वज फहराकर हुआ कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। स्व. लक्षमन राव एवं भारत माता के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन व माल्यार्पण के पश्चात संगठन मंत्र सहकारिता गीत का सामूहिक गायन हुआ। मुख्य अतिथि द्वारा सहकार भारती संगठन की व्यापक जानकारी देते हुए सहकारिता की भारतीय समाज में महती भूमिका बताई।
जिला अध्यक्ष रणजीत मिश्रा के द्वारा जिले में संगठन का विस्तार करते हुये जिले की 3 तहसीलों में तहसील इकाइयों की घोषणा की एवं प्रदेश संगठन के निर्देशानुसार माननीय मुख्य मंत्री मध्यप्रदेश शासन को दिये जाने वाले ज्ञापन का वाचन किया गया। कार्यक्रम में जिले के समस्त तहसीलों के सहकारी बंधुओ की उपस्थित रही। कार्यक्रम का समापन मंत्र के उपरांत कार्यक्रम समापन की घोषणा कार्यक्रम अध्यक्ष के द्वारा की गई। इसके बाद मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन कलेक्टर को ज्ञापन सौपा गया। उन्होंने बताया कि प्रत्येक जिलों में जिला सम्मेलन आयोजित किये जा रहे है।
सभी सहकारी सम्मेलन में कार्यकर्ताओं द्वारा बताया जा रहा है कि निर्वाचन प्राधिकारी की नियुक्ति न होने के कारण सहकारी संस्थाओं के निर्वाचन संपन्न नही हो पा रहे है। जिसके कारण संस्थाओं के सदस्यों को अत्यधिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिलें मे नागरिक बैंक, दूध समितियों निर्माण संस्था एवं अन्य सहकारी संस्थाओं के निर्वाचन भी संपन्न नही हो पा रहे है। प्राथमिक कृषि साख सहकारी संस्था जो कि 4540 के लगभग है । विगत चार वर्षो से चुनाव संपन्न नही हो पाए है जिसके कारण सहकारी संस्थाओं के कर्मचारियों एवं सहकारी सदस्यों को अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने मांग की है कि सभी संस्थाओं के निर्वाचन कराए जाने की कार्यवाही जल्द शुरु की जाए।

Celebrated 43rd Foundation Day of Sahakar Bharati by hoisting the flag
Celebrated 43rd Foundation Day of Sahakar Bharati by hoisting the flag

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.