सीईओ कर रहा अवैध वसूली

सीईओ कर रहा अवैध वसूली

Shiv Mangal Singh | Publish: Mar, 14 2018 05:22:39 PM (IST) Umaria, Madhya Pradesh, India

रोजगार सहायकों ने लगाया आरोप

उमरिया. मानपुर जनपद के कई रोजगार सहायकों ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी पर मनमानी और अवैध वसूली के आरोप लगाएं हैं। रोजगार सहायको ने एकजुट होकर सीईओ को जल्द हटाने के लिए कलेक्टर से मिलने पहुंचे। जहां अपर कलेक्टर विकास को एक ज्ञापन भी सौंपा। रोजगार सहायकों ने कहा कि जनपद पंचायत मानपुर के सीईओ उन्हें अनावश्यक तौर पर मानसिक, शारीरिक और आर्थिक रूप से परेशान कर रहे हैं। पंचायती कार्यों को लेकर 11 बजे 12 बजे रात को फोन और मैसेज कर अनावश्यक दबाव बनाए जाते हैं और कार्यवाही करने के नाम पर मनमाफिक वसूली की जा रही है। सीईओ पर प्रधानमंत्री आवास और शौचालय पर प्रगति न होने के नाम पर आए दिन बर्खास्तगी की धमकियां व गाली गलौज किये जाने के सीधे आरोप रोजगार सहायको ने लगाए हैं। संघ के जिलाध्यक्ष ब्रजेश कुमार त्रिपाठी ने कहा कि अभी हाल में ग्राम छापड़ौर के रोजगार सहायक को बर्खास्त कर दिया गया है जबकि अगर पंचायती कार्यों में प्रगति नही है तो इसके लिए हितग्राही, सचिव, इंजीनियर व सरपंच सब बराबर के जिम्मेदार हैं और ऐसे में सिफऱ् रोजगार सहायक पर कार्यवाही किया जाना न्याय संगत नही है। रोजगार सहायक संघ के ब्लाक अध्यक्ष मनोज त्रिपाठी ने कहा की अगर जल्द ही मानपुर जनपद सीईओ को नही हटाया गया तो वे कलमबंद भूख हड़ताल करेंगें।
----------------------
रैली निकालकर मांगों का सौंपा ज्ञापन
उमरिया. मप्र वन कर्मचारी संघ आज वेतन विसंगति सहित 17 सूत्रीय मांगों को लेकर नगर में भारी तादात में रैली निकाल मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर बीटीआर बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व, सामान्य वन मण्डल एवं वन विकास निगम के वन अधिकारी, कर्मचारी सहित कम्प्यूटर ऑपरेटर शामिल रहे। रैली वन मण्डल कार्यालय से प्रारम्भ होकर पार्क कार्यालय, अस्पताल चौक, पुराना बस स्टैंड से होकर कलेक्ट्रेट पहुंची।
------------------
समस्याओं को लेकर छात्रों ने सौंपा ज्ञापन
उमरिया. स्थानीय कॉलेज के छात्रों द्वारा शम्भूनाथ शहडोल केकुलपति को ज्ञापन दिया गया। जिसमें महाविद्यालय उमरिया व पाली में नवीन पाठ्यक्रम लागू करने व पाठ्यक्रम को शासन द्वारा चलाने व उमरिया महाविद्यालय को शहडोल विश्वविद्यालय से जोडऩे की मांग की गई। स्मार्ट मोबाइल को बदलकर दिए जाने को कहा। इस दौरान जिला संयोजक उदय नारायण साहु, सुधान्शु शर्मा, दीपक विश्वकर्मा, सचिन पांडेय, शिवम मिश्रा, दीपु दुबे सहित कई छात्र उपस्थित थे।

 

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned