scriptChildren's enthusiasm in vaccination, got vaccine, said - now together | वैक्सीनेशन में बच्चों का उत्साह, लगवाया टीका, कहा- अब मिलकर हराएंगे कोरोना | Patrika News

वैक्सीनेशन में बच्चों का उत्साह, लगवाया टीका, कहा- अब मिलकर हराएंगे कोरोना

वैक्सीनेशन में सहभागिता

उमरिया

Published: January 11, 2022 06:08:58 pm

उमरिया. राज्य शासन के निर्देशन पर उमरिया शहर में 15 से 18 आयुवर्ग के किशोर बालक-बालिकाओं को कोविड-19 का टीका लगवाने का महाअभियान 3 जनवरी से प्रांरभ किया गया है। अभियान के अंतर्गत जिले में 21837 बच्चों को टीकाकरण किया जा चुका है। पुलिस अधीक्षक के पुत्र आकर्ष, मान्या एवं श्रिया को प्रथम डोज लगाई गई।
उन्होने टीका लगवाने के बाद बताया कि कोविड का टीका लगवाने में किसी भी प्रकार की कोई नही हानि नही है। बल्कि टीका कोरोना की बीमारी को नियंत्रिण करने में उपयोगी सिद्ध होगा। उन्होने बताया कि कोविड का टीका लगवाने से किसी भी प्रकार को साइड इफेक्ट नही हुआ है। बल्कि कोरोना का टीका लाभकारी है। इस टीका लगवाने से किसी भी प्रकार की कठिनाई और परेशानी नही हुई है। इसलिए जिन छात्रों ने कोरोना का टीका नही लगवाया है। ऐसे छात्र टीकाकरण कराएं। जिससे कोरोना संक्रमण से निजात दिलाने में मदद मिलेगी।
एसपी ने लगवाया बूस्टर डोज
उमरिया. जिला टीकाकरण अधिकारी अनिल सिंह ने बताया कि कोविड टीकाकरण में हेल्थ केयर वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर और 60 वर्ष से अधिक आयु के कोमॉर्बिड नागरिकों को सोमवार से वैक्सीन का प्रिकॉशन डोज़ लगाया जा रहा है। जिसके तहत पुलिस अधीक्षक उमरिया प्रमोद कुमार सिन्हां को प्रिकॉशन डोज लगाया गया। उन्होंने बताया कि 3500 फ्रं ट लाईन वर्करों, हेल्थ केयर वर्करों को यह डोज लगाई जाएगी। जिला टीकाकरण अधिकारी ने बताया कि ऐसे हेल्थ केयर वर्कर, फ्रं ट लाइन वर्कर और 60 वर्ष से अधिक आयु के कोमॉर्बिड नागरिक जिन्हें 12 अप्रैल के पहले कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज़ लगाया गया था, उन्हें सोमवार 10 जनवरी से प्रिकॉशन डोज लगाया गया। प्रिकॉशन डोज़ कोविड-19 वैक्सीन के दूसरे डोज़ लगने के 9 महीने पूर्ण होने पर लगाये जाने का प्रावधान है। उन्होंने बताया कि जो नागरिक कोविन पोर्टल पर हेल्थ केयर वर्कर और फ्रंट लाइन वर्कर की श्रेणी में पंजीकृत हैं, उन्हें कोविन पोर्टल पर एंट्री करने के बाद ही टीकाकृत किया जाएगा। नागरिकों को प्रिकॉशन डोज़ के पहले दूसरा डोज़ जिस वैक्सीन का कोविशील्ड/ को-वैक्सीन/ स्पूतनिक का लगा था, उसी वैक्सीन का प्रिकॉशन डोज़ लगाया जाएगा।

Children's enthusiasm in vaccination, got vaccine, said - now together we will defeat Corona
Children's enthusiasm in vaccination, got vaccine, said - now together we will defeat Corona

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेअब एसएसबी के 'ट्रैकर डॉग्स जुटे दरिंदों की तलाश में !सूर्य ने किया मकर राशि में प्रवेश, संक्रांति का विशेष पुण्यकाल आजParliament Budget session: 31 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाकोरोना से बचने एडवाइजरी जारी-फल और सब्जियों में बरतें ये सावधानियांमहाराष्ट्र से सटे CG के इस जिले में कोविड पॉजिटिविटी रेट बढ़ा, कलेक्टर ने स्कूल, आंगनबाडिय़ों को किया लॉक, टिफिन से मिलेगा बच्चों को गर्म भोजनArmy Day 2022: आज से नई लड़ाकू वर्दी में दिखेंगे हमारे जवान, सेना दिवस पर थलसेना प्रमुख लेंगे परेड की सलामी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.