बांधवगढ़ के जंगल में सीएम ने किया मंथन, ट्विटर पर लिखा- हवाओं का रुख मोड़ दूंगा, प्रदेश को स्वर्णिम कर दूंगा

बांधवगढ़ के जंगल में सीएम शिवराज ने कुर्सी-टेबिल लगाकर आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश को लेकर मंथन किया..

By: Shailendra Sharma

Published: 25 Nov 2020, 03:02 PM IST

उमरिया. मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान उमरिया प्रवास पर हैं। बुधवार की सुबह सीएम शिवराज ने बांधवगढ़ के जंगल में कुर्सी-टेबिल लगाकर आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश को लेकर मंथन किया। सीएम शिवराज उमरिया में जनजातीय गौरव कार्यक्रम में भी शामिल हुए। सीएम मंगलवार को बांधवगढ़ पहुंचे थे जहां उन्होंने मंगलवार की शाम वन और पर्यटन विभाग के अधिकारियों की बैठक भी ली थी।

जंगल में कुर्सी लगाकर मंथन

बुधवार की सुबह सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बांधवगढ़ के जंगल मे कुर्सी टेबिल लगाकर आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश को लेकर मंथन किया। सीएम शिवराज ने ट्विटर पर बांधवगढ़ की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा- हवाओं का रुख मोड़ दूंगा, प्रदेश को स्वर्णिम कर दूंगा। हर चेहरे पर चिरस्थायी मुस्कान होगी, अपने प्रदेश को आत्मनिर्भर कर दूंगा। इसी ध्येय के लिए चिंतन कर रहा हूं, यकीन है कि इस स्वप्न को साकार कर लूंगा। बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में कुछ क्षण...

रास्ते में आदिवासियों से की मुलाकात

सीएम शिवराज सिंह चौहान बुधवार को ही बांधवगढ़ से डगडउआ निकले। इस दौरान रास्ते में उन्होंने ग्राम धमोखर में बैगा जनजाति के लोगों से मुलाकात की। सीएम ने अपना काफिला रोककर आदिवासियों से बातचीत की और उनकी समस्याएं सुनीं। कुछ देर आदिवासियों से संवाद करने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान उमरिया के लिए रवाना हो गए जहां वो जनजातीय गौरव कार्यक्रम में शामिल हुए।

मंगलवार को ली थी अधिकारियों की बैठक

बांधवगढ़ पहुंचने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार की शाम वन और पर्यटन विभाग के अधिकारियों की बैठक ली थी। इस बैठक के दौरान सीएम शिवराज ने वाइड लाइफ टूरिज्म को प्रमोट करने और बफर जोन में सफर योजना के कम से कम 24 नए टूरिज्म जोन बनाने की बात कही थी। साथ ही सीएम ने अधिकारियों से कहा था कि सरकार का फोकस एग्रो फॉरेस्ट्री को प्रोत्साहन देने पर ज्यादा है। जिससे कि सामुदायिक आधारित गतिविधियों को बढ़ावा दिया जा सके।

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned