scriptबांधवगढ़ के जंगल में सीएम ने किया मंथन, ट्विटर पर लिखा- हवाओं का रुख मोड़ दूंगा, प्रदेश को स्वर्णिम कर दूंगा | CM Shivraj churned Swarnim Madhya Pradesh in Bandhavgarh Tiger Reserve | Patrika News

बांधवगढ़ के जंगल में सीएम ने किया मंथन, ट्विटर पर लिखा- हवाओं का रुख मोड़ दूंगा, प्रदेश को स्वर्णिम कर दूंगा

locationउमरियाPublished: Nov 25, 2020 03:02:57 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

बांधवगढ़ के जंगल में सीएम शिवराज ने कुर्सी-टेबिल लगाकर आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश को लेकर मंथन किया..

shivraj_bandhavgarh.jpg

उमरिया. मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान उमरिया प्रवास पर हैं। बुधवार की सुबह सीएम शिवराज ने बांधवगढ़ के जंगल में कुर्सी-टेबिल लगाकर आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश को लेकर मंथन किया। सीएम शिवराज उमरिया में जनजातीय गौरव कार्यक्रम में भी शामिल हुए। सीएम मंगलवार को बांधवगढ़ पहुंचे थे जहां उन्होंने मंगलवार की शाम वन और पर्यटन विभाग के अधिकारियों की बैठक भी ली थी।

https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1331514761784172544?ref_src=twsrc%5Etfw

जंगल में कुर्सी लगाकर मंथन

बुधवार की सुबह सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बांधवगढ़ के जंगल मे कुर्सी टेबिल लगाकर आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश को लेकर मंथन किया। सीएम शिवराज ने ट्विटर पर बांधवगढ़ की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा- हवाओं का रुख मोड़ दूंगा, प्रदेश को स्वर्णिम कर दूंगा। हर चेहरे पर चिरस्थायी मुस्कान होगी, अपने प्रदेश को आत्मनिर्भर कर दूंगा। इसी ध्येय के लिए चिंतन कर रहा हूं, यकीन है कि इस स्वप्न को साकार कर लूंगा। बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में कुछ क्षण…

https://twitter.com/hashtag/AatmaNirbharMP?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

रास्ते में आदिवासियों से की मुलाकात

सीएम शिवराज सिंह चौहान बुधवार को ही बांधवगढ़ से डगडउआ निकले। इस दौरान रास्ते में उन्होंने ग्राम धमोखर में बैगा जनजाति के लोगों से मुलाकात की। सीएम ने अपना काफिला रोककर आदिवासियों से बातचीत की और उनकी समस्याएं सुनीं। कुछ देर आदिवासियों से संवाद करने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान उमरिया के लिए रवाना हो गए जहां वो जनजातीय गौरव कार्यक्रम में शामिल हुए।

https://twitter.com/OfficeofSSC/status/1331517759860031488?ref_src=twsrc%5Etfw

मंगलवार को ली थी अधिकारियों की बैठक

बांधवगढ़ पहुंचने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार की शाम वन और पर्यटन विभाग के अधिकारियों की बैठक ली थी। इस बैठक के दौरान सीएम शिवराज ने वाइड लाइफ टूरिज्म को प्रमोट करने और बफर जोन में सफर योजना के कम से कम 24 नए टूरिज्म जोन बनाने की बात कही थी। साथ ही सीएम ने अधिकारियों से कहा था कि सरकार का फोकस एग्रो फॉरेस्ट्री को प्रोत्साहन देने पर ज्यादा है। जिससे कि सामुदायिक आधारित गतिविधियों को बढ़ावा दिया जा सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो