scriptकलेक्टर ने कहा सेकंड डोज का प्रमाण-पत्र करें चस्पा | Collector said to paste the certificate of second dose | Patrika News

कलेक्टर ने कहा सेकंड डोज का प्रमाण-पत्र करें चस्पा

locationउमरियाPublished: Dec 01, 2021 11:17:05 pm

Submitted by:

ayazuddin siddiqui

टीकाकरण नहीं करवाने पर बंद कराई दुकानें, दिखाई सख्ती

Collector said to paste the certificate of second dose

Collector said to paste the certificate of second dose

उमरिया. कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने बताया कि 1 दिसंबर को आयोजित टीकाकरण के दौरान सायं 5 बजे तक 15730 व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया है। टीकाकरण महा अभियान कार्यक्रम के दौरान कलेक्टर संजीव श्रीवास्वत ने करकेली बस स्टैंड पहुंचकर सेकंड डोज नहीं लगवाने वाले दुकान संचालकों की दुकान बंद कराई। उन्होंने कहा कि सेकेण्ड डोज लगवाने वाले दुकान संचालक प्रमाण पत्र अपनी दुकान में चस्पा करें। कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने 1 दिसंबर को महाअभियान के दौरान ऐसे कई पान के टपरे, दुकान, ठेले के संचालकों को सेकेंड डोज लगवाने कहा। वैक्सीनेशन सेंटर के लिए अधिकारियों की ड्युटी लगाई गई थी, जिनके द्वारा टीकाकरण के कार्य का निरीक्षण किया गया। कोविड टीकाकरण के द्वितीय डोज के अभियान के चार चरण 10 नवंबर से प्रारंभ हो गया है। जिसके तहत द्वितीय डोज से छूटे व्यक्तियों के घर-घर जाकर उनका टीकाकरण किया। इसके साथ ही प्रथम एवं द्वितीय डोज से वंचित हितग्राहियों को भी टीकाकृत किया गया। जिला टीकाकरण अधिकारी ने बताया कि सीव्हीसी सिगुड़ी ब्लाक मानपुर में प्रात: 10.30 बजे तक 143, विकटगंज फारेस्ट बैरियर में 56 एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चंदिया में 13 लोगों को फस्र्ट डोज तथा महानदी बैरियर में तीन लोगों को फस्र्ट डोज लगाया गया।
टीकाकरण कार्य का लिया जायजा
अपर कलेक्टर अशोक ओहरी ग्राम पिनौरा में विभिन्न वार्डों में चल रहे टीकाकरण कार्य का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि कोलान मोहल्ले में 10 लोगों ने टीकाकरण नहीं कराया है जिन्हें समझाइश देकर टीका लगवाया गया। वहीं अंजू कोल द्वारा समझाईश के बाद भी टीका नहीं लगवाया जा रहा था जिसकी सूचना थाना नौरोजाबाद को दी गई। इसी तरह सोनी मोहल्ले में 8 लोगों को समझाईश के बाद टीका लगवाया गया। वहीं नीलकमल चतुर्वेदी द्वारा 2 दिन के बाद टीकाकरण कराने की बात कही गई। ग्राम पिनौरा में 75 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया था जिसके विरुद्ध 40 लोगों का टीकाकरण डोर टू डोर संपर्क कर किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो