scriptकलेक्टर की चेतावनी : राजस्व प्रकरणों के निराकरण में बरती गई लापरवाही तो अधिकारियों की रुक जाएगी एक-एक वेतनवृद्धि | Patrika News
उमरिया

कलेक्टर की चेतावनी : राजस्व प्रकरणों के निराकरण में बरती गई लापरवाही तो अधिकारियों की रुक जाएगी एक-एक वेतनवृद्धि

राजस्व अधिकारियों की बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश

उमरियाJun 30, 2024 / 04:00 pm

Ayazuddin Siddiqui

राजस्व अधिकारियों की बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश

राजस्व अधिकारियों की बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश

राजस्व अधिकारी नक्शा तरमीम जाति प्रमाणपत्र, सीमांकन तथा ई केवायसी का कार्य प्राथमिकता से करें। यह निर्देश कलेक्टर धरणेन्द्र कुमार जैन ने कलेक्टर सभागार में संपन्न राजस्व अधिकारियों की बैठक में दिए।
कलेक्टर ने नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन तथा राजस्व न्यायालयों में लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि सभी राजस्व अधिकारी शासन द्वारा निर्धारित समय सीमा में प्रकरणों का निराकरण सुनिश्चित करें अन्यथा पेनाल्टी लगाने की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने अपर कलेक्टर को निर्देश दिए कि जिन अधिकारियों की प्रगति अपेक्षित नहीं, या जिनके न्यायालयों में समय सीमा के बाहर के प्रकरण लंबित हैं, उनकी एक-एक वेतनवृद्धि असंचयी प्रभाव से रोकने की कार्रवाई करें तथा शासन द्वारा निर्धारित पेनाल्टी भी लगाएं।
कलेक्टर ने कहा कि भू राजस्व वसूली शाला उपकर, डायवर्सन की वसूली में प्रगति लाएं। लक्ष्य के अनुसार वसूली सुनिश्चित करें। इसी तरह भू अभिलेख की दुरूस्तगी, नव प्रवेशी एवं अन्य विद्यार्थियों के जाति प्रमाण पत्र बनाने की कार्रवाई, सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का संतुष्टिपूर्वक निराकरण सुनिश्चित कराएं।
गौवंश के संरक्षण तथा गौशलाओं के संचालन की मानीटरिंग करने, जल गंगा संवर्धन अभियान के तहत बनाई गई जल संरचनाओं को राजस्व रिकार्ड में दर्ज करने, पौधरोपण के लिए जगहों का चिन्हांकन करने तथा वर्षा काल में सूचनातंत्र को मजबूत करने के साथ ही तहसील स्तर पर भी कंट्रोल रूम स्थापित करने के निर्देश दिए।

Hindi News/ Umaria / कलेक्टर की चेतावनी : राजस्व प्रकरणों के निराकरण में बरती गई लापरवाही तो अधिकारियों की रुक जाएगी एक-एक वेतनवृद्धि

ट्रेंडिंग वीडियो