विदेश से आए लोगों के घर पर गृहभेंट की सूचना चस्पा

थाईलैण्ड से वापस लोगों की रिपोर्ट निगेटिव

बिरसिंहपुर पाली. बिरसिंहपुर पाली थाना अंतर्गत दो लोग जो विदेश गये थे, उनके वापस लौटने पर स्वास्थ्य विभाग के द्वारा उनकी जांच की गई और उन्हें 14 दिनों तक घर क्वाराटीन की सलाह दी गई इसके साथ ही उनक ा नियमित चेकअप किया जा रहा है। इस संबंध में जानकारी देते हुए बीएमओ डॉ. जैन ने बताया कि पाली के वार्ड नंबर 2 निवासी सी एच राजू उम्र 45 वर्ष एवं राजेश जैन हाल ही में थाईलैण्ड से वापस लौटे थे, जिनकी जांच की गई है, जो निगेटिव पाये गये हैं। उक्त दोनो के घरों में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा गृह वर्जित की सूचना चस्पा की गई और उन्हें घर क्वाराटीन किया गया।
जिला चिकित्सालय में 773 मरीजो की की गई जांच
कोविड 19 कोरोना वायरस को लेकर जिला चिकित्सालय की टीम पूरी तरह सतर्क होकर जांच कर रही है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि अब तक 773 लोगो की जांच की जा चुकी है, जिसमें सभी निगेटिव पाये गये है।
लाक डाउन के दौरान खुलेंगी आटा चक्की
कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु जिला दण्डाधिकारी उमरिया स्वरोचिष सोमवंशी ने 31 मार्च तक की अवधि के लिए लॉक डाउन घोषित किया है इस दौरान आवश्यक सेवाएं जैसे किराना फल सब्जी आदि, मध्यान्ह 12 बजे से 6 बजे तक उपलब्ध रहेंगी । इसी तरह आटा चक्की का संचालन भी इस दौरान हो सकेगा यह सेवा भी आवश्यक सेवाओं में शामिल की गई है ।
जिला दंडाधिकारी ने आमजन से अपील की है कि वे बिना जरूरी कार्य के घर से बाहर नहीं निकले जिन लोगों द्वारा आवश्यक सेवाएं दी जा रही हैं उनका सहयोग करें। सब्जी फल-दवाएं किराना खरीदने हेतु परिवार का एक व्यक्ति ही निकले. लॉक डाउन के निर्देशों का पूर्णत: पालन किया जाए। जिला प्रशासन द्वारा भी प्रशासनिक अधिकारियों एवं पुलिस के माध्यम से लॉक डाउन की पेट्रोलिंग सुनिश्चित कराई जा रही है। आमजन से अपील है कि अपने अपने परिवार तथा पड़ोसी एवं जिला वासियों की सुरक्षा के लिए लॉक डाउन के निर्देशों का पालन करें।

Corona virus
Show More
ayazuddin siddiqui
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned