गाय को खिलाया 'विस्फोटक', केरल की घटना हुई ताजा

केरल में हथिनी को विस्फोटक भरा फल खिलाने की घटना के बाद अब मध्यप्रदेश में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है।

By: Shailendra Sharma

Updated: 17 Jun 2020, 02:36 PM IST

उमरिया. मध्यप्रदेश के उमरिया में पशु क्रूरता का मामला सामने आया है। यहां एक गाय विस्फोटक पदार्थ खाने की वजह से बुरी तरह जख्मी हो गई है और अब उसके बचने की उम्मीद काफी कम है। गाय के साथ क्रूरता का ये मामला जिले के गिंजरी गांव का है जहां रहने वाले ओमप्रकाश मालवीय की गाय विस्फोटक पदार्थ खाने की वजह से बुरी तरह से जख्मी हो गई है। गाय का मुंह बुरी तरह से फट गया है और उसने खाना पीना छोड़ दिया है। पशु चिकित्सकों का कहना है कि आग की हालत बेहद खराब है और अब उसका बच पाना मुश्किल है।

 

cow_3.jpg

रोजाना चरने के लिए जाती थी गाय
गाय के मलिक ओमप्रकाश बताते हैं कि वो रोजाना गाय को चरने के लिए छोड़ देते थे और वो घर के आसपास ही घूमकर चरती रहती थी लेकिन 14 जून को गाय वापस नहीं आई। तलाश करने पर 16 जून को गाय मिली तो उसका मुंह बुरी तरह से फटा हुआ था। ओमप्रकाश ने आशंका जताई है कि विस्फोटक पदार्थ खाने की वजह से गाय का मुंह फट गया है और उन्होंने पुलिस में भी शिकायत दर्ज करा दी है। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि कहीं किसी शख्स ने तो गाय को विस्फोटक पदार्थ नहीं खिलाया है।

 

elefhant.jpg

केरल में हाथिनी को खिला दिया था विस्फोटक
बता दें कि बीते दिनों केरल में एक गर्भवती हथिनी के साथ क्रूरता का मामला सामने आया था। केरल के मलप्पुरम जिले में गर्भवती हथिनी को विस्फोटक से भरा फल खिला दिया गया था, जिससे हथिनी बुरी तरह से जख्मी हो गई थी और फिर एक जगह पानी में जाकर खड़ी हो गई थी जहां तड़प तड़प कर उसने दम तोड़ दिया था। हथिनी के साथ हुई इस क्रूरता की देशभर में निंदा हुई थी और केन्द्र सरकार ने तक मामले पर संज्ञान लिया था। बाद में हथिनी को विस्फोटक को खिलाने वाले एक आरोपी की गिरफ्तारी भी हुई थी।

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned