scriptरोमांचक मुकाबले में जबलपुर की टीम ने सतना को 10 रन से दी शिकस्त | Cricket : Jabalpur team defeated Satna by 10 runs in a thrilling match | Patrika News

रोमांचक मुकाबले में जबलपुर की टीम ने सतना को 10 रन से दी शिकस्त

locationउमरियाPublished: Feb 15, 2020 10:41:12 pm

Submitted by:

ayazuddin siddiqui

दोनों पारियों मे लगे शानदार शतक

Jabalpur team defeated Satna by 10 runs in a thrilling match

रोमांचक मुकाबले में जबलपुर की टीम ने सतना को 10 रन से दी शिकस्त

उमरिया. अमर शहीद स्टेडियम में पैराडाइज क्लब के तत्वाधान में खेले जा रहे 23 वें अखिल भारतीय पैराडाइज गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेन्ट 2020 के दूसरे दिन का मुकाबला जबलपुर एवं सतना के मध्य खेला गया। सुबह जबलपुर के कप्तान कुलदीप सिंह ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। बल्लेबाजी के लिए स्वर्ग कहे जाने वाले टर्फ विकेट पर खिली हुई धूप एवं सर्द हवाओं के बीच जबलपुर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुये निर्धारित 30 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 243 रन बनायें। जबलपुर की ओर से शानदार बल्लेबाजी करते हुये वंदित जोशी ने शानदार 124 रन की नाबाद पारी खेली एवं पीयूष निवारे ने 53 रन का महत्वपूर्ण योगदान दिया। सतना की ओर से गेंंदबाजी में सौरभ सिंह 6 ओवर मे 43 रन देकर 1 विकेट,रजनीश मिश्रा 6 ओवर मे 49 रन देकर 1 विकेट झटके। 244 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सतना की पूरी टीम जबलपुर की तूफानी गेंदबाजी के सामने पूरे 30 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 234 रन ही बना पाई । जिसमे सौरभ शुक्ला ने शानदार 112 रन, रजनीश मिश्रा 32 रन बनाये। वहीं जबलपुर की ओर से कुशल ने 6 ओवर में 38 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट लिये। और जबलपुर ने मैच को 9 रनों से जीत लिया। आज के मैच के मैन ऑफ द मैच वंदित जोशी रहे । मैच का मैन ऑफ द मैच का पुरूस्कार उमरिया के व्यवसायी आरके जनरल स्टोर के मालिक महेश राजपूत के द्वारा नगद 1100 रूपये प्रदान की गई।
मैच के पूर्व प्रात: मुख्य अतिथि सामाजिक संस्था संभव के अध्यक्ष रिजवान अहमद मंसूरी, अधिवक्ता संघ के पूर्व अध्यक्ष चन्द्रप्रताप तिवारी, क्रंाग्रेस सेवा दल के प्रान्तीय सचिव राजा तिवारी, महिला कंाग्रेस ऩ़़़ेत्री रंजना दीक्षित, शकुन्तला धुर्वे ने मैदान में पहुंचकर दोनो टीमों के खिलाडियों से परिचय प्राप्त किया। अतिथियों ने अपने उद्बोधन में पैराडाइज क्लब एवं आयोजकों की प्रशंसा करते हुये 23 वर्षों तक लगातार इस आयोजन की तारीफ की। उन्होने कहा खेलों से आपसी सदभाव एवं भाईचारा कायम होता है हम सबको खेल भावना से सहयोग करना चाहिए। पैराडाइज क्लब के इस भव्य अखिल भारतीय स्तर के आयोजन को देखकर दर्षक दीर्घा से एक नौजवान नीरज तिवारी ने कमेटी को 5000 रूपये की सहयोग राशि प्रदान की ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो