script

अंधविश्वास को लेकर ग्राम सेजवाही में जुटी लोगों की भीड़

locationउमरियाPublished: Sep 23, 2020 11:28:17 pm

Submitted by:

ayazuddin siddiqui

मौके पर नहीं पहुंचा प्रशासन

Crowd of people gathered in village Sejwahi for superstition

Crowd of people gathered in village Sejwahi for superstition

उमरिया. लोगों मे आज भी अंधविश्वास कायम है। ऐसा ही एक मामला जिले की जनपद पंचायत मानपुर के ग्राम सेजवाही मे सामने आया है, जहां एक युवक पर नाग देवता सवार होने की बात कही जा रही थी जिसकी खबर गंाव में आग की तरह फैल गई। खबर के फैलते ही पूरा गांव इस अंध विश्वास को देखने मौके पर उमड पडा। हालाकि झाड ***** के बाद वह ठीक हो गया। सूत्रो की माने तो ग्राम सेजवाही में खबर फैलने के बाद मौके पर न तो जिला प्रशासन ने दस्तक दी और न ही पुलिस प्रशासन ने। विदित हो कि वर्तमान में कोरोना वायरस से जिला जूझ रहा है । प्रतिदिन कोरोना मरीज के केस सामने आ रहे है। ऐसे में लोगों की भीड इकठ्ठी होना कहीं न कहीं कोरोना वायरस को बढ़ावा दे रहा है। इस दौरान न तो किसी ने मास्क लगाया था, न तो सोशल डिस्टेसिंग का पालन किया गया।
आदेश की उड़ी धज्जियां
जिला प्रशासन द्वारा जिले मे लगातार बढ रहे कोरोना के आकडो को देखते हुए गत दिवस स्वयं गांधी चौक में खडे होकर वहां से गुजरने वाले वाहनो की जांच पडताल करते हुए मास्क नही पहनने वालो पर चालानी कार्यवाही की थी, इसके साथ ही लोगो को कोरोना से बचने हेतु शासन द्वारा जारी गाईड लाईन का पालन करने हेतु कहा था लेकिन उनके इस आदेश की धज्जियां बीते दिनो ग्राम सेजवाही मे उडाई गई। विदित हो कि जिले में 42 मरीजो का उपचार कोविड केयर सेंटरो मे किया जा रहा है वहीं 145 मरीजो को होम आइसोलेट किया गया है। इसके साथ ही 22 सितंबर को मानपुर क्षेत्र में 4 चार पुरूष कोरोना पाजीटिव चिन्हित किए गए है। इसके बाद भी लोगो की भीड उमड जाना समझ से परे है।
इनका कहना है
मुझे आपके द्वारा घटना जानकारी प्राप्त हुई है। सचिव के द्वारा लडके की जानकारी मंगाई गई है तथा इस घटना की जानकारी एसडीओपी को दी जाएगी । इस मामले मे जो कार्यवाही होगी पुलिस करेगी।
सिद्धार्थ पटेल, एसडीएम मानपुर

ट्रेंडिंग वीडियो