scriptबच्चों में दिखा उत्साह, रंग गुलाल से सजा बाजार | Decorating market with color gully | Patrika News

बच्चों में दिखा उत्साह, रंग गुलाल से सजा बाजार

locationउमरियाPublished: Mar 20, 2019 02:24:21 pm

Submitted by:

amaresh singh

त्यौहार को लेकर बाजार में चहल पहल बनी

Decorating market with color gully

बच्चों में दिखा उत्साह, रंग गुलाल से सजा बाजार

उमरिया। होलिका दहन 20 मार्च को किया जाएगा। जिसके लिए समस्त तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। नगर मे बस स्टैण्ड, कैप, झिरिया, रेल्वे स्टेशन, बहराधाम, रमपुरी, मोहनपुरी सहित अन्य वार्डो में आज होलिका दहन किया जाएगा साथ ही एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली के पर्व की बधाई दी जाएगी। होलिका दहन को लेकर छोटे छोटे बच्चों एवं युवाओ के अच्छा खासा उत्साह दिखाई दे रहा है।


बाजारों मे चहल पहल
रंगो के पर्व होली के त्यौहार को लेकर बाजार में चहल पहल बनी रही। इस अवसर पर गांधी चौक एवं रणविजय चौक मे सजी रंगो की दुकानों में ग्रामीणा सहित नगरवासियो की भीड देखी गई जहां छोटे छोटे बच्चे पिचकारी, अबीर, गुलाल खरीदते नजर आये।


शांति से मनाएं त्यौहार
जिला शंाति समिति की बैठक आज कलेक्टर स्वरोचिश सोमवंशी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। कलेक्टर ने कहा कि उमरिया जिले की पहचान एक शांतिप्रिय जिले के रूप में है। सभी लोग मिल जुल कर त्यौहार मनायें तथा दूसरो की खुशियों में खलल नही डालें। शांति समिति की बैठक में निर्णय लिया गया कि लोग पानी की बचत करें तथा प्राकृतिक एवं सूखे रंग का प्रयोग करें। रसायनिक रंगों का उपयोग बिलकुल नही करें। क्योकि यह स्वास्थ्य के लिए अत्यंत हानिकारक है। बिजली के खंम्भों, गैस गोदामो तथा पेट्रोल पंप के आस पास एवं बिजली के तार के नीचे होलिका दहन नही किया जाए। होलिका दहन के पश्चात लकडी एवं कोयले की सफाई संबंधित होलिका दहन समिति की होगी। होलिका दहन एवं धुरेडी के दौरान सक्षम अधिकारी से अनुमति के पश्चात धीमी आवाज में साउण्ड बाक्स का उपयोग किया जाए। नशे की हालत में या तीन सवारी बैठाकर दो पहिया वाहनों में भ्रमण नही करें। किसी भी प्रकार की दुर्घटना घटित होने पर जानकारी संबंधित थाने, अनु विभागीय अधिकारी तथा पुलिस कंट्रोल रूम को दी जाए। त्यौहार के दौरान लगातार विद्युत आपूर्ति बनाये रखने , 20 एवं 21 मार्च को शराब की दुकाने बंद रखने तथा चिन्हित दुकानो के अतिरिक्त कहीं भी शराब की बिक्री नही होने के संबंध में निर्देश दिए। होलिका दहन 20 मार्च को होगा तथा 21 मार्च को धुरेड़ी का त्यौहार मनाया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो