scriptजिले भर मे होगा प्रदर्शन: पीएम के जन्मदिन पर युवा कांग्रेस मनाएगी बेरोजगार दिवस | Demonstration will be held across the district: Youth Congress will ce | Patrika News
उमरिया

जिले भर मे होगा प्रदर्शन: पीएम के जन्मदिन पर युवा कांग्रेस मनाएगी बेरोजगार दिवस

युवक कांग्रेस अध्यक्ष ने दी जानकारी

उमरियाSep 15, 2021 / 11:46 pm

ayazuddin siddiqui

Demonstration will be held across the district: Youth Congress will celebrate Unemployed Day on PM's birthday

Demonstration will be held across the district: Youth Congress will celebrate Unemployed Day on PM’s birthday

उमरिया. युवा कांग्रेस ने आगामी 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन बेरोजगार दिवस के रूप मे मनाएगी। इस दौरान संगठन द्वारा जिला एवं विधानसभा मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। उक्त आशय की जानकारी युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष विजेन्द्र सिंह ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान दी। इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेश शर्मा, त्रिभुवन प्रताप सिंह सहित अन्य नेता एवं पदाधिकारी उपस्थित थे।
कार्यक्रम की जानकारी देते हुए युकांध्यक्ष ने बताया कि प्रधानमंत्री ने 2014 मे देश के युवाओं से प्रति वर्ष 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा कर सत्ता हथियाई थी। इस हिसाब से उनके कार्यकाल के 7 वर्षो मे 14 करोड़ युवाओं को नौकरियां मिल जानी चाहिये, परंतु किसी को भी नौकरी तो नहीं मिली उलटे करोड़ों लोगों के रोजगार छिन गये। पीएम मोदी ने नोटबंदी और जीएसटी लागू करने जैसे कई मनमाने और अदूरदर्शी निर्णय लिये जिनकी वजह से बेरोजगारी चरम पर पहुंच गई है। युवाओं की आखों मे डर और अनिश्चितता है। वह अपने भविष्य के प्रति चिंतित है। युवा कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया कि पीएम के जन्मदिन पर जय स्तंभ उमरिया से गांधी चौक तक रैली निकाल कर प्रदर्शन किया जायेगा। कार्यक्रम मे मप्र कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं पूर्व विधायक अजय सिंह, जिला, ब्लाक कांग्रेस सहित पार्टी के सभी मोर्चा-प्रकोष्ठों के पदाधिकारी विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे।
बंद हो रहीं कंपनियां
कांग्रेस का आरोप है कि एक ओर जहां जिले मे नई कोयला खदाने नहीं खोली जा रही हैं, वहीं पुरानी माइन्स को घाटे मे लाकर बंद करने का खेल चल रहा है। जो खदाने खुलनी भी हैं, उन्हे निजी कम्पनियों को सौंपा जा रहा है। यह कम्पनियां मशीनो से 40 साल का कोयला 3 साल मे निकाल कर चली जायेंगी और यहां के लोगों को सिर्फ खण्डहर और खाईयां ही हाथ लगेंगी। यही हाल रेलवे तथा अन्य विभागों का है, जो जल्दी ही बिकने वाली हैं। पार्टी के पदाधिकारियों का कहना है कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य प्रधानमंत्री को उनका वादा याद दिलाना है। युकों ने केन्द्र सरकार से मांग की है कि वह निजीकरण पर तत्काल रोक लगाये और युवाओं को नौकरी दे।

Home / Umaria / जिले भर मे होगा प्रदर्शन: पीएम के जन्मदिन पर युवा कांग्रेस मनाएगी बेरोजगार दिवस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो