scriptगजानन की पूजा अर्चना करने में भक्त लोग लीन | Devotees worship in worship of Gajanan | Patrika News

गजानन की पूजा अर्चना करने में भक्त लोग लीन

locationउमरियाPublished: Sep 18, 2018 05:09:06 pm

Submitted by:

ayazuddin siddiqui

गजानन की पूजा में डूबा शहर

Devotees worship in worship of Gajanan

गजानन की पूजा अर्चना करने में भक्त लोग लीन

उमरिया. जिला मुख्यालय में जगह-जगह भगवान श्रीगणेश विराजे हुये है। गणेश पंडालों में चहुंओर रोशनी, गाजे बाजे की धूम है। शहर सहित आस-पास के ग्रामीण क्षेत्रों में भी गजानन की पूजा अर्चना करने में भक्त लोग लीन है। श्रीगणेश जी के प्रिय भोग मोदक का प्रसाद सुबह शाम चढ़ाकर श्रद्धालु आर्शीवाद प्राप्त कर रहे है।
इसी तरह भक्तों के घरो में विराजे गणेश भगवान की विशेष पूजा अर्चना की जा रही है। नगर में इन दिनों गणेश चतुर्थी की चहुंओर धूम है। वहीं भक्तों द्वारा पंडाल को आकर्षक साज सज्जा के साथ सजाया गया है। गणेश मंदिरो में भी सुबह शाम भक्तो की भीड़ लग रही है शहर के स्टेशन चौराहा, कैम्प मोहल्ला, झिरिया, न्यू कॉलोनी, खलेसर, पुराना पडाव, घंघरी सहित अनेको स्थानों में गणेश भगवान की आकर्षक प्रतिमा स्थापित की गई है। इस पावन अवसर पर भगवान श्री गणेश जी के पंडालो में श्रद्धालुओ द्वारा विभिन्न धार्मिक अनुष्ठानो को संपादित कर प्रसाद वितरण किया जा रहा है।
भक्ति भाव से पूजे गए सृष्टि निर्माता
मंगठार। शृष्टि के रचयिता एवं शिल्पकार भगवान विश्वकर्मा की जयंती के अवसर पर पावर हाउस के विभिन्न क्षेत्रों में हर्षोल्लास के साथ पूजा समपन्न कर विभिन्न आयोजन किये गए। इस सम्बंध में बताया गया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी 17 सितम्बर विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर संजय गांधी ताप विद्युत गृह परियोजना में कार्यरत समस्त कम्पनियों सहित विभागों में पूजा अर्चना का कार्यक्रम सम्पन्न किया गया।
इस अवसर पर जगह-जगह मनमोहक साज सज्जा के साथ विभिन्न प्रकार के प्रसाद की व्यवस्था आयोजकों द्वारा की जाती है। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी एसीपीएल कंपनी द्वारा दर्शन करने आये श्रद्धालुओं के लिए विशाल भंडारे का आयोजन किया गया जो 12 बजे से प्रारम्भ होकर शाम 7 बजे तक चला जिसमे लगभग 5 हजार श्रद्धालुओं ने भोजन ग्रहण किया परियोजना के मुख्य अभियंता व्ही के कैथवार ने समस्त जगह आयोजित कार्यक्रमों में जाकर आयोजन का जायजा लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो