इन पर नहीं पड़ती पुलिस की नजर

इन पर नहीं पड़ती पुलिस की नजर

ayazuddin siddiqui | Publish: Apr, 05 2019 09:40:00 AM (IST) Umaria, Umaria, Madhya Pradesh, India

राखड़ वाहनों में ओवर लोडिंग

बिरसिंहपुर पाली. जिले के बिरसिंहपुर पाली में स्थित संजय गांधी ताप विद्युत परियोजना से विभिन्न सीमेंट फैक्ट्रियों में कोयला व राखड़ ाक परिवहन किया जाता है। इस दौरान वाहनों में क्षमता से अधिक कोयला व राखड़ का परिवहन किया जा रहा है। जिसमें सारे नियम कायदों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। जानकारी के मुताबिक पावर परियोजना से निकलने वाले राखड़ वाहनों में निर्धारित मात्रा से अधिक राखड़ लोड किया जाता है। जिससे सड़कों की धज्जियां उड़ रही है साथ ही आये दिन दुर्घटना भी बढ़ रही है। वैसे तो पुलिस प्रशासन के द्वारा अन्य ओवरलोड वाहनों की जांच कार्यवाही समय-समय पर की जाती है लेकिन इस कारनामे में अब तक प्रभावी कार्यवाही की दरकार है। बताया जाता है कि इस व्यवसाय में बड़े-बड़े पूंजीपतियों के अलावा राजनैतिक पैठ रखने वाले लोगों के वाहन परिवहन में लगे हुए हैं। जिसके चलते इन वाहनों पर जो प्रभावी कार्रवाई होनी चाहिए वह नहीं हो पा रही है। जिसका सबसे ज्यादा खामियाजा उन आम नागरिकों को भुगतना पड़ रहा है जो आए दिन इन ओवर लोड वाहनों की वजह से हादसे का शिकार हो रहे हैं। राखड़ लोड वाहनों की बदौलत अब तक कई हादसे हो चुके हैं और कई जाने भी जा चुकी है। इसके बाद भी पुलिस मोहकमे द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। जिसके चलते वाहन मालिकों व चालकों के हौसले पूरी तरह से बुलंद है। अपनी पहचान व पहुंच के दम पर यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाने वालों पर अभी तक ठोस कार्रवाई न किया जाना कई सवालों को जन्म दे रहा है तो चिन्तनीय विषय है।
इनका कहना है
ओव्हर लोड वाहनों पर कार्यवाही के लिए यातायात विभाग लगा हुआ है। रही बात राखड़ वाहनों पर कार्रवाई की तो जल्द ही इसमें प्रभावी कार्रवाई की जाएगी।
सचिन शर्मा, पुलिस अधीक्षक, उमरिया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned