वैक्सीन लगवाए बिना बैंक के अंदर नहीं मिलेगा प्रवेश

बैंक से पैसा निकालने पहुंचे 40 लोगों को ऑन स्पॉट लगवाया टीका
वैक्सीन लगने के बाद ही बैंकों के भीतर दिया प्रवेश

By: ayazuddin siddiqui

Published: 09 Jun 2021, 11:43 PM IST

उमरिया. जिले में वैक्सीनेशन को लेकर जिला प्रशासन काफी गंभीर है। ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगे इसके लिए लगातार जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। प्रशासन के साथ सामाजिक संगठन भी इस कार्य में पूरी तरह से लगे हुए है। गांव-गांव घर-घर पहुंचकर लोगों को जागरुक करने का कार्य किया जा रहा है। जिले में ज्यादा से ज्यादा कैंप लगाए जा रहे है।
ग्रामीण अंचलो में भी कैंप आयोजित किए जा रहे हैं जिससे कि लोगों को वैक्सीनेशन के लिए दूर-दराज तक न जाना पड़े। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की इस पहल का असर भी देखने मिल रहा है और ज्यादा से ज्यादा लोग वैक्सीनेशन से जुड़ रहे हैं। वैक्सीनेशन को लेकर हाल में कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने बैंक मे पैसा निकालने वाले खाता धारको का वैक्सीनेशन कराने के निर्देश दिए थे। जिसमें उन्होने कहा था कि वैक्सीनेशन कराने वालों को ही खाता से पैसा निकालने के लिए अंदर प्रवेश दिया जाए। इसी परिप्रेक्ष्य में सेन्ट्रल बैंक आफ इंडिया में अस्पताल स्टाफ के द्वारा 40 खाता धारको का वैक्सीनेशन किया गया। इस अवसर पर एसडीएम पाली नेहा सोनी एव ंनायब तहसीलदार राजेश पारस ने सेन्ट्रल बैंक पहुंचकर खाता धारको से वैक्सीनेशन के संबंध में पूछताछ की एवं कहा कि बैंक के बाहर अनावश्यक भीड नही लगाए। चेहरे को मास्क से ढंककर रखे। आपस मे कम से कम दो गज की दूरी बनाकर रखे।
वैक्सीनेशन के लिए राहगीरों से कर रहे पूछताछ
कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव सडको पर उतरकर स्वयं टीकाकरण की निगरानी कर रहे है। जिला मुख्यालय के रेल्वे स्टेशन चौराहे के पास वहां से गुजरने वाले राहगीरो से टीका के संबंध में पूछताछ की। इस दौरान जिन्हें टीका नहीं लगा था उनका मौके पर ही टीकाकरण किया गया। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आर के मेहरा, एसडीएम बांधवगढ नीरज खरे सहित स्वास्थ्य विभाग का आमला उपस्थित रहा।

Show More
ayazuddin siddiqui
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned