भाई-बहन के प्रेम का पर्व रक्षाबंधन आज

भाई-बहन के प्रेम का पर्व रक्षाबंधन आज

ayazuddin siddiqui | Updated: 14 Aug 2019, 10:02:02 PM (IST) Umaria, Umaria, Madhya Pradesh, India

तैयारियों में जुटीं बहनें

उमरिया. भाई-बहन के अटूट स्नेह का प्रतीक माना जाने वाला रक्षा बंधन का पर्व गुरुवार को धूमधाम से मनाया जाएगा। इस अवसर पर बहनों द्वारा अपने भाईयों के हाथ पर राखी बांध कर उनकी लंबी आयु की कामना करेंगह वहीं भाई अपनी बहनों की हमेशा रक्षा करने के संकल्प के साथ ही उन्हे उपहार भेंट करेंगे। रक्षा बंधन के पर्व को लेकर नगर के गांधी चौक, रण विजय चौक सहित अन्य प्रमुख स्थानों पर लगी राखी दुकानों में बहनों द्वारा अपने भाई के लिए राखी की खरीददारी की गई। नगर में संचालित मिष्ठान प्रतिष्ठानों, जनरल स्टोर में भीड़ देखी गई।
टे्रनो में भारी भीड़
त्यौहारी के मद्देनजर ट्रेनो के साथ ही बस व अन्य आवागवन के साधनों में पैर रखने तक की जगह नहीं मिल पा रही है। सडक़ो पर आए दिन से ज्यादा वाहनों की गहमा गहमी बनी हुई है। गुरूवार को रक्षा बंधन का पर्व मनाया जाना है। जिसे लेकर रेलवे स्टेशन एवं बस स्टैंड में यात्रियों की भारी भीड़ देखी जा सकती है। ट्रेनों में भी यात्रियों की भारी भीड़ है। नगर से ग्राम निगहरी, लोढा , भरौला, करकेली, नौरोजाबाद, कटनी, शहडोल, पाली तरफ जाने वाली बसो में भी लोगों की अच्छी खासी भीड़ देखी गई। त्यौहार के अवसर पर रेलवे स्टेशन एवं बस स्टैण्ड मे यात्रियों की भीड देखी गई। इसके अलावा बसो में जगह खाली नही होने की वजह से यात्रियों ने निजी गाडिया, पिकअप, जीप आदि से यात्राएं की। रेल्वे स्टेशन में सायं काल लोगों की काफी भीड देखी गई। जहां प्लेटफार्म पर भी पैर रखने की जगह नहीं थी।
मंदिरो में होगी पूजा अर्चना
आज रक्षाबंधन के अवसर पर नगर स्थित देवी मंदिरो में भी माता को राखी भेंट की जाएगी तथा उनकी विशेष पूजा अर्चना की जाएगी। विदित हो कि नगर के ज्वालामुखी मंदिर, शारदा देवी मंदिर, अन्नपूर्णा मंदिर सहित अन्य देवी मंदिरो में नगर के श्रद्धालुओ द्वारा भगवान को राखी बांधी जाएगी एवं उनका आर्शीवाद लिया जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned