scriptहैदराबाद से आए पांच श्रमिकों को 14 दिन क्वॉरंटीन के बाद भेजा गया घर | Five workers from Hyderabad sent home after 14 days quarantine | Patrika News

हैदराबाद से आए पांच श्रमिकों को 14 दिन क्वॉरंटीन के बाद भेजा गया घर

locationउमरियाPublished: May 24, 2020 10:25:23 pm

Submitted by:

ayazuddin siddiqui

होम क्वॉरंटीन रहने की दी गई हिदायत

Five workers from Hyderabad sent home after 14 days quarantine

Five workers from Hyderabad sent home after 14 days quarantine

उमरिया. प्रदेश के भीतर एवं अन्य राज्यों से जिले में प्रवासी श्रमिकों की वापसी लगातार जारी है। जिला प्रशासन द्वारा इन श्रमिको के स्वास्थ्य की स्क्रीनिंग के पश्चात चिकित्सकों की सलाह पर संस्थागत या होम क्वॉरंटीन का निर्णय लिया जाता है।
हैदराबाद में सिविल वर्क करने वाले पांच श्रमिकों को जनपद मुख्यालय पाली में बनाए गए संस्थागत क्वॉरंटीन सेंटर में रखा गया था। 14 दिन की अवधि पूरी करने के पश्चात इन श्रमिकों को घर जाने की अनुमति दी गई। साथ ही उन्हें घर में भी अपने स्वास्थ्य की देख रेख रखने तथा होम क्वॉरंटीन रहने की समझाइश दी गई। होम क्वॉरंटीन से घर जाने वाले श्रमिक दशरथ सिंह एवं कमलेश सिंह तथा उनके साथी खुश नजर आ रहे थे। उनका कहना था कि होम क्वॉरंटीन के दौरान उनकी देख रेख का पूरा ध्यान रखा जाता था। इस दौरान किसी भी प्रकार की समस्यां नही हुई इसके लिए संस्था के नोडल अधिकारी तथा जिला प्रशासन की व्यवस्था की उनके द्वारा सराहना की गई। इन श्रमिकों में से तीन श्रमिकों की मनरेगा योजना अंतर्गत जाब कार्ड बनवाकर वितरित किए गए। शेष दो श्रमिकों के जाब कार्ड बनाने हेतु संबंधित ग्राम पंचायत सचिव को निर्देश दिए गए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो