scriptप्रकरणों का निराकरण आवेदक की संतुष्टि के बाद ही करें | Fix the cases only after the satisfaction of the applicant | Patrika News

प्रकरणों का निराकरण आवेदक की संतुष्टि के बाद ही करें

locationउमरियाPublished: Jul 23, 2019 12:19:11 pm

Submitted by:

Ramashankar mishra

समय सीमा की बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश

Fix the cases only after the satisfaction of the applicant

प्रकरणों का निराकरण आवेदक की संतुष्टि के बाद ही करें

उमरिया. साप्ताहिक समय सीमा की बैठक में विभागवार सीएम हेल्पलाइन में दर्ज प्रकरणों की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने सभी स्तर के अधिकारियो को निर्देशित किया है कि सीएम हेल्पलाइन मे दर्ज होने वाले प्रकरण को अनिवार्य रूप से अटेण्ड किया जाए। दर्ज प्रकरणों का निराकरण आवेदक की संतुष्टि के साथ किया जाए। जिला अधिकारी प्रतिदिन 181 में काल कर निराकृत किए गए प्रकरणों की जानकारी वाट्सअप पर भेजे। जिला स्तरीय अधिकारी प्रत्येक दिन सी एम हेल्पलाइन की मानीटरिंग करें तथा सुनिश्चित करें कि प्रकरणों की संख्या नही बढे। स्पष्ट शब्दों में निर्देशित किया कि सी एम हेल्पलाइन के प्रकरणों में त्वरित कार्यवाही नही होने पर संबंधित के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही प्रस्तावित की जाएगी।
बैठक में रखें समस्या
अपर कलेक्टर ने बैठक में अंतर विभागीय समन्वय से संबंधित ंिबंदुओ पर चर्चा करते हुए कहा कि इन समस्याओ के निराकरण के लिए सबसे उपयुक्त मंच है। सभी विभाग अंतर विभागीय समस्याओं को इस बैठक में रखें तथा उनका निदान प्राप्त करें। बैठक में घोरछत्र नदी के पुनरोद्धार हेतु वन क्षेत्र मे ंआने वाले कार्यो के संबंध में चर्चा की गई। जन जातीय विभाग द्वारा पौध रोपण हेतु वन एवं उद्यानिकी विभाग से पौध उपलब्ध कराने की बात कही गई ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो