scriptफर्जी अंकसूची के दम पर कर रहा था सरकारी नौकरी, इस तरह पकड़ाया | government job was doing fake marksheet | Patrika News

फर्जी अंकसूची के दम पर कर रहा था सरकारी नौकरी, इस तरह पकड़ाया

locationउमरियाPublished: Jun 26, 2019 05:54:46 pm

Submitted by:

amaresh singh

दो दिन की पुलिस रिमांड में आरोपी, मार्कशीट के संबंध में की जा रही है पूछताछ

government job was doing fake marksheet

फर्जी अंकसूची के दम पर कर रहा था सरकारी नौकरी, इस तरह पकड़ाया

उमरिया। फर्जी अंकसूची के दम पर वन विभाग में नौकरी हंथियाने वाले को मानपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिसे न्यायालय में पेश किया गया। जहां से आरोपी को दो दिन की पुलिस रिमाण्ड में भेजा गया है। पुलिस आरोपी से पूछतांछ में जुटी है कि आखिर उसे यह अंकसूची मिली कहां से और इसमें किसका हाथ है। जानकारी के अनुसार बांधवगढ़ निवासी लाल जी शुक्ला द्वारा फर्जी अंकसूची के माध्यम से नौकरी करने की शिकायत स्थानीय निवासी रण बहादुर संजोड़ी सिंह द्वारा वन विभाग के अधिकारियों से की थी। लेकिन लाल जी शुक्ला व उसके भाईयों के पहुंच के चलते वन विभाग ने मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया था।

किसानों को मिल रहे महंगे दामों में बीज, किसानों के माथे पर चिंता की लकीरे उभरी

मामले की शिकायत मानपुर पुलिस व पुलिस कप्तान से की ग
महीनों बाद भी मामले में किसी भी प्रकार की कार्रवाई न होने पर शिकायत कर्ता द्वारा अधिकारियों से मामले में चर्चा की गई लेकिन केाई निष्कर्स नहीं निकला। जिसके बाद शिकायत कर्ता द्वारा मय दस्तावेज मामले की शिकायत मानपुर पुलिस व पुलिस कप्तान से की गई। वहीं मामले की शिकायत थाना व पुलिस कप्तान से किए जाने की सूचना मिलते ही आरोपी मौके से फरार हो गया। पुलिस द्वारा मामले को गंभीरता से लेते हुए लालजी शुुक्ला के मार्कसीट की जांच कराई गई। जांच में पाया गया कि संबंधित मार्कसीट फर्जी है जिस पर लाल जी शुक्ला के खिलाफ मुकदमा दायर कर पतासाजी कही गई। लेकिन उसका कहीं पता नहीं चल रहा था।

मैदानी अमले के कार्यों पर रखें नजर, शासन की योजनाओं का लाभ हितग्राहियों को मिले


कोर्ट ने 48 घंटे की रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया
मानपुर पुलिस ने बड़ी मशक्कत के बाद लालजी शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया है। जिसे न्यायालय में पेश किया गया। जहां से न्यायालय ने आरोपी बीटगार्ड लालजी शुक्ला को 48 घंटे की रिमांड पर पुलिस के हवाले सौंप दिया है। पुलिस द्धारा अभी इस बात की तहकीकात व पूंछतांछ की जा रही है कि आखिरकार लाल जी शुक्ला ने यह फर्जी अंकसूची कहां से बनवाई व प्राप्त की इसमें किन किन लोगों के हाथ हैं। जिसकी विवेचना के बाद ही पूरी तस्वीर साफ हो पाएगी।

मरीजों की पहचान करने घरों में नहीं दे रहे दस्तक, 12 जांच केन्द्र के बाद भी टीबी मरीजोंं की बढ़ रही तादाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो