scriptग्राम पंचायतों से होगा धातु का संग्रह, जानिए कैसे ? | Gram Panchayats will be collecting metal know how? | Patrika News

ग्राम पंचायतों से होगा धातु का संग्रह, जानिए कैसे ?

locationउमरियाPublished: Dec 16, 2017 05:52:07 pm

Submitted by:

brijesh sirmour

एकात्म यात्रा 23 व 24 को

Gram Panchayats will be collecting metal know how?

Gram Panchayats will be collecting metal know how?

उमरिया. अद्वैत वेदांत के प्रवर्तक आदि शंकराचार्य एकात्म यात्रा, धातु संग्रह के महा अभियान की जिला स्तरीय बैठक कलेक्टर माल सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। कलेक्टर ने कहा कि यह यात्रा ओंमकारेश्वर जिला खण्डवा , उज्जैन, पचमठा रीवा एवं अमरकंटक जिला अनूपपुर से एक साथ 19 दिसंबर से प्रारंभ होकर 21 जनवरी तक प्रदेश के समस्त जिलों से सांकेतिक धातु संग्रहण एवं जन जागरण करते हुए ओमकारेश्वर पहुंचेगी। यह यात्रा जिले में 23 दिसंबर को शहडोल से चलकर 12 बजे पाली में जन-संवाद, 5 बजे नौरोजाबाद में जनसवंाद के पश्चात रात्रि विश्राम करेगी। एकात्म यात्रा 24 दिसंबर को नौरोजाबाद से प्रस्थान कर 12 बजे उमरिया स्टेडियम में पहुचेगी जहां बडे जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इसके पश्चात यहां से चंदिया के लिए प्रस्थान करेगी। कलेक्टर ने कहा है कि यात्रा के दौरान विद्यालय एवं महाविद्यालय में संभाषण, चित्रकला, रंगोली आदि की प्रतियोगिताएं आयोजित कर जिला स्तर पर भी प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएगी। बैठक में अपर कलेक्टर जीएस धुर्वे, एसडीएम ऋषि पवार, मानपुर अनुराग सिंह, जिला समन्वयक रविंद्र शुक्ला, मनीष सिंह, रामनारायण पयासी, अरविंद चतुर्वेदी, धनुषधारी सिंह, एस कुमार शर्मा, गायत्री परिवार, मुख्य नगर पालिका अधिकारी, आबकारी अधिकारी, उप संचालक कृषि, सशक्तिकरण अधिकारी, सहायक आयुक्त आजाक सहित अन्य विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपिस्थत रहे।
खेतों में जा रहा नल जल योजना का पानी
घुनघुटी. ग्राम पंचायत के नल जल योजना का लाभ ग्रामीणों को न देकर खेतों में सिंचाई के लिए दिया जा रहा है। जिससे ग्रामीणों में असंतोष व्याप्त है और उन्हे पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है। घुनघटी ग्राम पंचायत में करीब 6000 जनसंख्या है। ग्रामीण महिलाओं ने बताया है कि नल जल योजना के अलावा उन्हे पीने के पानी के लिए कहीं और से व्यवस्था नहीं कराई गई है और न ही कोई अन्य जल स्त्रोत है। क्षेत्र के नदी, नाले कुआ व तालाब भी सूख गए है। इस संबंध में घुनघुटी के सरपंच शंकर सिंह ने कुछ भी कहने से साफ मना कर दिया। सहायक सचिव नयन सिंह गहरवार ने बताया कि क्षेत्र के 29 नल जल योजना मे 9 पांडानटोला में है। इसलिए खेतों में सिंचाई के लिए पानी दिया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो