scriptसोशल मीडिया की खबर से असमंजस में अतिथि शिक्षक | Guest teacher in confusion with news of social media | Patrika News

सोशल मीडिया की खबर से असमंजस में अतिथि शिक्षक

locationउमरियाPublished: Jul 11, 2019 10:58:21 pm

Submitted by:

ayazuddin siddiqui

विभाग के पास भर्ती प्रक्रिया निरस्त होने का कोई आदेश नहीं

Guest teacher in confusion with news of social media

सोशल मीडिया की खबर से असमंजस में अतिथि शिक्षक

उमरिया. जिले में अतिथि शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया को लेकर भ्रम स्थिति निर्मित है, सम्बन्धित अतिथि शिक्षक विद्यालयों में पहुंचकर अपनी उपस्थिति दे रहे हैं और स्कूल प्रबंधन अतिथि शिक्षकों को ज्वाइन भी करा रहे हैं, पर सोशल मीडिया में बुधवार की शाम से अतिथि शिक्षक भर्ती प्रक्रिया निरस्त होने की खबर से अतिथि शिक्षको में भ्रम की स्थिति बनी हुई है, वो समझ नहीं पा रहे हैं कि अब आगे क्या करें।
दरअसल अतिथि शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया ऑनलाइन होनी थी, प्रक्रिया में जिले के करीब वर्ग 1 से 300 रिक्त पद, वर्ग 2 से 250 एवं वर्ग 3 से 200 रिक्त पदों के लिए आवेदन किये गए थे, सोमवार शाम 5 बजे तक सभी आवेदन सम्बन्धित विद्यालय पहुंचने के बाद शाला प्रबन्धन समिति ने स्क्रूटनी आदि कर मंगलवार को मेरिट बनाकर सम्बन्धित अतिथि शिक्षक को ज्वाइन करने कॉल कर दिया था। इसी बीच बुधवार की शाम से सोशल मीडिया के पोर्टल में भर्ती प्रक्रिया निरस्त होने की बात से सम्बंधित अतिथि शिक्षक परेशान हैं। मुख्य लिपिक एवं स्थापना प्रभारी सीएल सिंह की मानें तो ऐसा कोई आदेश फिलहाल विभाग के पास नहीं आया है, जिस वजह से अतिथि शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया फिलहाल प्रगतिशील है। इस मामले में सूत्र बताते है कि शिक्षा विभाग में शिक्षकों के स्थानांतरण प्रक्रिया गतिशील है, शुक्रवार तक सभी शिक्षक स्थानांतरण के लिए ऑनलाइन आवेदन करेंगे, शिक्षकों के स्थानांतरण प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद जिले में अतिथि शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया के पूर्णत: की स्थिति बन पाएगी, पर अतिथि शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया स्थानांतरण प्रक्रिया की वजह से प्रभावित होगी, ऐसा कोई आधिकारिक रूप से किसी जिम्मेदार के बयान नहीं आ सके है।

ट्रेंडिंग वीडियो