scriptगूंजा गणपति बप्पा मोरया का जयघोष | Gunja Ganpati Bappa Morya's victory | Patrika News

गूंजा गणपति बप्पा मोरया का जयघोष

locationउमरियाPublished: Sep 13, 2019 10:37:27 pm

Submitted by:

ayazuddin siddiqui

धूमधाम के साथ गणेश विसर्जन

Gunja Ganpati Bappa Morya's victory

गूंजा गणपति बप्पा मोरया का जयघोष

बिरसिंहपुर पाली. नगर के विभिन्न स्थानों, प्रतिष्ठानों सहित घर मे स्थापित की गई भगवान गणेश की प्रतिमा का विसर्जन बड़े ही श्रद्धा के साथ नगर पालिका के विसर्जन कुंड में किया गया। इस दौरान पीपल गणेश उत्सव समिति व ग्यारह गणेश उत्सव समिति के द्वारा वृहद भंडारे का आयोजन कराया गया। जहां लोगो ने बड़े ही श्रद्धा के साथ भगवान गणेश जी का प्रसाद ग्रहण किया। नगर के प्राचीन सगरा तालाब में भी भगवान गणेश की छोटी मूर्तिया विसर्जित की गई। छोटे छोटे बच्चों ने बड़े ही उत्साहपूर्वक गणपति बप्पा मोरिया अगले बरस तू जल्दी आ के नारे लगाए। जोहिला नदी के रपटा घाट में किसी भी तरह की अव्यवस्था व अनियमितता न हो इसके लिए पुलिस प्रशासन के द्वारा व्यवस्था बनाई गई थी। वहीं पुलिस प्रशासन के द्वारा नगर पालिका के द्वारा बनाये गए विसर्जन कुंड में ही गणपति विसर्जन करने की अपील की गई व प्रशासन की तरफ सुरक्षा के दृष्टिगत सुरक्षा व पुलिस व्यवस्था की गई।
नगर के ग्यारह गणेश व पीपल गणेश उत्सव समिति के द्वारा नगर में बड़े ही उत्साह के साथ भंडारे का आयोजन किया गया। जिसमें सभी धर्म सम्प्रदाय के लोगो ने बढ़ चढकर हिस्सा लिया। बताया गया है कि यहां के गणपति जी के मूर्ति को विसर्जन शुक्रवार को भी किया गया।
उल्लेखनीय है कि नगर के ग्यारह गणेश व पीपल गणेश उत्सव समिति के द्वारा पूरे गणेश उत्सव महापर्व के दौरान विविध धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमो का आयोजन पूरे भक्तिमय माहौल में किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो