scriptस्टेशन रोड पर दौड़ा रहे हाइवा, जगह-जगह सड़क पर गड्ढे | Haiva running on station road, pits on road | Patrika News

स्टेशन रोड पर दौड़ा रहे हाइवा, जगह-जगह सड़क पर गड्ढे

locationउमरियाPublished: Jul 11, 2020 10:59:09 pm

Submitted by:

ayazuddin siddiqui

लगातार हो रहे हादसे, मरम्मत की नहीं ले रहे सुध, राहगीर हो रहे परेशान

Haiva running on station road, pits on road

Haiva running on station road, pits on road

घुनघुटी. गांवों के विकास के लिए भले ग्राम पंचायतों का गठन किया गया है, पर हकीकत यह है कि गांवों का विकास तो दूर की बात है, वहां निवास करने वाले ग्रामीणों की छोटी से छोटी समस्या भी दूर नहीं हो पा रही है। घुनघुटी स्टेशन रोड पर देखा जा सकता है जहां से दिन रात पचास टन लोड हाइवा बेधड़क दौड़ हैं। जिसके कारण सड़क पर जगह-जगह गड्ढे हो चुके हैं।
इसका परिणाम यह है कि इस सड़क से गुजरने वाले लोग इन गड्ढों का शिकार हो रहे हैं और दुर्घटनाग्रस्त होकर चोटिल हो रहे हैं। उल्लेखनीय है कि उमरिया जिले के जनपद पंचायत बिरसिंहपुर पाली के ग्राम घुनघुटी में जहां भी देखा जाए तो बस हर चौराहे की सड़कों पर गडï्ढे ही गडï्ढे नजर आते हैं। दरअसल यह सड़क बीस साल पुरानी है जिसकी मरम्मत की दिशा में न तो जनपद में बैठे लोग ध्यान दे रहे हैं और न ही ग्राम पंचायत के सरपंच सचिव इस सड़क को सुधरवाने का कोई प्रयास कर रहे हैं। ऊपर से बेलगाम दौड़ रहे हाइवा और अन्य ओवरलोड वाहन सड़कों की हालत खराब कर रहे हैं। घुनघुटी रेलवे स्टेशन से घुनघुटी बस स्टैंड की दूरी लगभग पंद्रह सौ मीटर की है। उतनी ही सड़क पूरी गांव की हालत बिगाड़ रखी है। इस बात की शिकायत ग्रामीणों ने कई बार प्रशासन से किया पर उनकी समस्या का समाधान करने कोई भी आगे नहीं आया।
बड़ी तुम्मी से घुनघुटी होकर निकल रहे गिट्टी से लोड हाइवा जो कई बार दुर्घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं पर इस ओर किसी भी प्रशासनिक अधिकारी द्वारा कोई कार्यवाही अब तक नहीं की है। जिसका नतीजा यह है कि ये हाइवा खुलेआम ओवरलोड होकर चल रहे हैं। जिसके कारण आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। वहीं गड्ढों के कारण भी लोग चोटिल हो रहे हैं।
क्रेशर संचालकों की सांठगांठ
बताया जाता है कि बड़ी तुम्मी से घुनघुटी प्रधानमंत्री सड़क की हालत अत्यंत ही दयनीय हो चुकी है। इस सड़क को सुधारने के लिए ग्रामीणों ने जिला से लेकर संभाग में बैठे कमिश्नर को भी शिकायत दिया, लेकिन आज तक इस ओर कोई कारगर कदम नहीं उठाया गया। छोटी तुम्मी और बड़ी तुम्मी के ग्रामीणों ने बताया है कि पत्थर तोडऩे के लिए बारूद का उपयोग किया जाता है। जिससे उनके घरों में दरार आ रही है तो वहीं कुआं सूखते नजर आ रहे हैं। देखना यह होगा कि प्रशासन ऐसे सीसी रोड तोडऩे वालों पर प्रशासन क्या कार्रवाई करता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो