हैण्डपंप उखाड़ कर बना लिया मकान

हैण्डपंप उखाड़ कर बना लिया मकान

ayazuddin siddiqui | Publish: Jul, 17 2019 09:40:00 AM (IST) Umaria, Umaria, Madhya Pradesh, India

पिपरिया के ग्रामीणों ने की सीएम से शिकायत

उमरिया. जिला मुख्यालय के समीपस्थ ग्राम पिपरिया के ग्रामीणों ने भाजपा नेता सुशील गौतम द्वारा गांव मे पेयजल हेतु शासन द्वारा स्थापित जलस्त्रोत हैण्डपंप को ध्वस्त कर उस पर तथा आम रास्ते पर कब्जा करके अवैध रूप से बनाये गये मकान को हटाये जाने की मांग की है। ग्राम पंचायत की सरपंच देववती कोरी सहित सैकडो ग्रामीणो द्वारा प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, जिले के कलेक्टर, एसडीएम व तहसीलदार मानपुर तथा लोक स्वास्थ्य यांत्रिकीय विभाग के कार्यपालन यंत्री को की गई शिकायत मे बताया गया है कि सुशील गौतम निवासी पिपरिया द्वारा ग्राम पिपरिया मे सार्वजनिक हित एवं गांव के लोगों के पेयजल व्यवस्था हेतु लगवाए गए हैण्डपंप को उखाड कर सरकारी जमीन पर कब्जा करके अवैध मकान बनवा लिया गया है। इसके अलावा उसने गांव के एक आम रास्ते पर भी अपना पक्का माकान बना लिया है। जिससे मार्ग अवरूद्ध हो गया है। गौरतलब है कि सुशील गौतम जो स्वयं को समाजसेवी बताते हुए लोगों के खिलाफ आये दिन शिकायते करता है। अब उसी के विरूद्ध ग्रामीणों ने यह गंभीर आरोप लगा दिया है।
दबंगई के बल पर उखाड़ा हैण्डपंप
शिकायती पत्र मे ग्रामीणो का कहना है कि ग्राम पंचायत पिपरिया जनपद पंचायत मानपुर मे शासन द्वारा आम जनता के निस्तार और पेयजल हेतु एक हैण्डपंप लगवाया गया था। जिसे सुशील गौतम िद्वारा जबरन दादागिरी के बल पर उखडवा कर उस पर अवैध पक्का मकान बनवा लिया गया है । जिससे लोगों को पेयजल की किल्लत हो रही है। इस संबंध मे कई बार लिखित व मौखिक शिकायत की गई परन्तु आज तक कोई भी कार्यवाही जिला प्रशासन व पीएचई विभाग द्वारा नहीं की गई है।
आम रास्ते पर भी कर लिया कब्जा
उन्होने यह भी बताया कि पिपरिया गांव मे केशव सिंह परिहार के घर की ओर करीब 30 फिट का आम रास्ता था जिससे लोग अपने खेत, बारी की ओर आते-जाते तथा निस्तार करते थे। उस आम रास्ते पर भी सुशील गौतम द्वारा अवैध मकान बना लिया गया है। जिससे आम रास्ता अवरूद्ध हो गया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned