पुलिस दबिश में झोले से मिला गांजा, आरोपी पकड़ाया

पुलिस दबिश में झोले से मिला गांजा, आरोपी पकड़ाया

Amaresh Singh | Updated: 14 Aug 2019, 07:09:14 PM (IST) Umaria, Umaria, Madhya Pradesh, India

ढाई किलो गांजा बरामद

उमरिया। मानपुर पुलिस ने दो अलग अलग मामलों में आरोपियों समेत करीब ढाई किलो अवैध तस्करी करते गांजे की खेप जप्त की है। इस मामले में आरोपी शिव कुमार उर्फ भूरा साहू पिता शिव प्रसाद साहू उम्र 20 वर्ष निवासी ग्राम कछोहा एवम रोशन उर्फ बल्लू पिता रामसुहावन साहू उम्र 22 वर्ष निवासी मैर टोला ( दुलहरा) को गिरफ्तार कर मंगलवार को सम्मानीय न्यायालय में पेश किया है। इस मामले में बताया जाता है कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी,की आरोपी युवक झोले में बड़ी मात्रा में गांजे की खेप कही ठिकाने लगाने जा रहा है। जानकारी के बाद देर रात पुलिस ने दबिश दी और आरोपी समेत गांजे की अवैध खेप जप्त की है।


आरोपियों के खिलाफ एनडीटीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई

दूसरे मामले में पुलिस की दूसरी टीम ने दुलहरा रोड में स्थित नवनिर्मित आईटीआई भवन के पास से आरोपी को गिरफ्तार कर करीब 900 ग्राम अवैध गांजा जप्त किया है।विवेचक अरुण सिंह परिहार ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देशन और एसडीओपी रूप रेखा यादव एवम थाना प्रभारी के.के त्रिपाठी के मार्गदर्शन में एक ही रात में दो अलग अलग मामलों में दो आरोपी समेत 2.400 किलो अवैध गांजा जपत किया गया है। इस मामले में दोनों आरोपियों के विरुद्ध 8/20 बी एनडीटीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई कर आरोपियों को न्यायालय में पेश किया है।


माफियाओं पर कार्रवाई की जरूरत
इस मामले में सबसे दुखद पहलू यह है कि दोनों ही आरोपी युवा है,सवाल इस बात का है कि आरोपियों के पीछे ऐसे कौन से नशे के बड़े सौदागर है,जो युवाओं को नशे के कारोबार में तस्करी के लिए धकेल रहे है। ज़रूरी है कि इन आरोपियों की निशानदेही पर नशे के बड़े माफियाओं तक पहुंचा जाए और उन्हें कानून के शिकंजे में लेकर कानूनी कार्यवाही की जाए। जिससे नशे के कारोबार में युवाओं की बढ़ती सहभागिता को किसी तरह रोका जा सके।विदित हो कि अभी हाल में पाली थाना अंतर्गत भी अलग अलग मामलों में गांजे की बड़ी अवैध खेप जप्त की गई थी,उससे पहले नोरोजाबाद थाना अंतर्गत भी थाने से कुछ दूर एक पारिवारिक मकान में गांजे की बड़ी खेप जपत की गई थी। निरन्तर पुलिसिया कार्यवाही के बाद भी नशे के सौदागरों के हौसले पस्त नही हो रहे,ज़रूरी है कि इन गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर नशे के बड़े सौदागरों पर कानूनी शिकंजा कसा जाए,जिससे जिले में अवैध नशे के कारोबार में आंशिक ही सही पर किसी तरह अंकुश लग सके। पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा ने इस मामले में कहा है कि सभी थानों को अवैध नशे सम्बन्धी मामलों में अलर्ट किया गया है,जिसके तहत अधिकारी सूचना तंत्र को और मजबूत कर आवश्यक कार्यवाही कर रहे है,इसके अलावा नशे के आदि युवाओं को भी सम्बन्धित थाना अंतर्गत टीम द्वारा जागरूक किया जा रहा है।जल्द ही जिले में इसके बेहतर परिणाम मिलेंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned