ससुराल वाले प्रार्थी एवं बच्चों को रहे प्रताडि़त

ससुराल वाले प्रार्थी एवं बच्चों को रहे प्रताडि़त

ayazuddin siddiqui | Publish: Apr, 27 2019 09:30:00 AM (IST) Umaria, Umaria, Madhya Pradesh, India

पुलिस अधीक्षक से मुलाकात कर लगाई न्याय की गुहार

उमरिया. जिला मुख्यालय अंतर्गत ग्राम भरौला निवासी ललिता चौधरी पिता तम्मा चौधरी ने बीते दिनों पुलिस अधीक्षक से मुलाकात करते हुए इस आशय की फरियाद की कि पीडी प्रभाकर पिता दानी चौधरी उम्र 34 वर्ष माता रामकली, पति दानी चौधरी ग्राम मानपुर के विरुद्ध पुलिस कार्यवाही की जाए। प्रार्थी ने बताया कि ससुराल वालो के द्वारा करीब 6 माह से प्रताडित किया जा रहा है। प्रार्थी के बच्चों के साथ मारपीट करना, बच्चों के सीने पर पैर रखना, छोटी छोटी गलतियो पर लाठी डंडो से मारपीट आदि किया जा रहा है और जब प्रार्थी के द्वारा बच्चो को मारने पीटने से मना किया जाता है तो उनके द्वारा प्रार्थी के उपर मि_ी तेल डालकर जलाना, मारपीट करना, घर से निकालना, खाना पीना बंद कर देना आदि के माध्यम से प्रताडित किया जा रहा है। प्रार्थी ने बताया कि एक बार पांच फिट की सब्बल से पेट पर वार किया गया जिस पर बहन, जेठ एवं परिवार वालो के द्वारा बचा लिया गया था। इसी तरह मायके पक्ष मे लडके व भाई से फोन पर बात करने लेने पर भाई रवि का मर्डर करने की बात कही जाती है।
पति ने किया हमले का प्रयास
प्रार्थी ने बताया कि विगत 21 अप्रैल े 2019 प्रार्थी के भांजी लडकियो की ग्राम सिगुडी में शादी मे सम्मिलित होने सभी गये थे। प्रार्थी घर मे अकेले थी और ताला लगाकर घर पर ही सो रही थी। तभी रात्रि के 1 से 2 बजे के करीब पति बाउण्ड्री के माध्यम से अंदर आ गया , जो हाथ में चाकू रखे हुए था। प्रार्थी पैरो की आहट पर जाग गई और जैसे ही वह आगे बढ़ा , प्रार्थी के द्वारा चिल्लाने पर पति वहां से भाग गया। दूसरे दिन घटना की जानकारी ससुराल पक्ष को बताई गई तो उनके द्वारा मजाक समझा गया। उसके बाद पुन: 23 अप्रैल को पति के द्वारा चाकू से वार करने का प्रयास किया गया जिस पर परिवार के द्वारा रोका गया। जिसके बाद प्रार्थी भाग कर मानपुर थाने पहुंची। जिसके बाद टीआई से अपनी बात बताई जिस पर उनके द्वारा डांटते हुए पीडी प्रभाकर को फोन करके बुलाया गया और समझाइश देकर भेज दिया गया।
ये मेरे हाथ पाला हुआ शेर है
प्रार्थी ने पुलिस अधीक्षक को बताया कि मानपुर थाने में प्रार्थी की रिपोर्ट नही लिखी गई और उनके द्वारा ये मेरे हाथ पाला हुआ शेर है की बात कही गई। उसके बाद जब प्रार्थी पुन: अपने घर पहुची तो सभी के द्वारा गाली गालौच करते हुए प्रार्थी का समान बाहर फेंक दिया गया। जिसके बाद प्रार्थी अपने मायके आ गई। प्रार्थी ने पुलिस अधीक्षक से मांग की है कि पीडी प्रभाकर पिता दानी चौधरी उम्र 34 वर्ष माता रामकली, पति दानी चौधरी ग्राम मानपुर के विरुद्ध पुलिस कार्यवाही की जाए एवं प्रार्थी एवं उसके बच्चों को सुरक्षा प्रदान की जाए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned