scriptकार्यशाला में विद्यार्थियों को दी कैशलेस ट्रांजेक्शन की जानकारी | Information about cashless transaction given to students in the worksh | Patrika News

कार्यशाला में विद्यार्थियों को दी कैशलेस ट्रांजेक्शन की जानकारी

locationउमरियाPublished: Dec 28, 2017 05:12:45 pm

Submitted by:

Shahdol online

डिजिटल इण्डिया अभियान

News update

Sahib’s entry from the VIP gate of the park

उमरिया. स्थानीय महाविद्यालय के सभागार में डिजिटल इण्डिया अभियान अंतर्गत कैशलेस ट्रांजेक्शन एवं डिजिटल इण्डिया से कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें अरविंद रघुवंशी मैनेजर, जिला ई-गवर्नेंस एवं प्रियंक अग्रवाल, सहा. जिला ई-गवर्नेंस, जिला पंचायत सीपीसीटी प्रभारी द्वारा विद्यार्थियों को संबोधित किया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय की प्रभारी प्राचार्य डॉ. हर्षा चचाने, सहा. प्राध्यापक संजीव शर्मा एवं डॉ. विमला मरावी तथा वाणिज्यट, अर्थशास्त्रक के अतिथि विद्वानों सहित बड़ी संख्याा में विद्यार्थियों की मौजूदगी रही।
विद्यार्थियों के समक्ष आधार कार्ड, डिजिटल लॉकर, भीम एप, आरसीएमएस, वर्चुअल क्लांस रूम, कैशलेस ट्रांजेक्शन के समाज को लाभों के विषय में विस्तृत विचार-विमर्श किया गया। डॉ. हर्षा चचाने ने अपने उद्बोधन में केन्द्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न योजनाओं एवं समाज को होने वाले अनुपम लाभों के विषय में विद्यार्थियों को समझाईश दी।
प्रो.शर्मा द्वारा इण्टरनेट के सद्उपयोग के विषय में विस्तार से समझाया गया एवं प्रियंक अग्रवाल द्वारा विभिन्न योजनाओं से संबंधित लघु फिल्मों का प्रदर्शन किया गया एवं डिजिटल इण्डिया के व्यापक परिणाम पर विस्तार से बताया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय के विभिन्न कक्षाओं के सीआर एवं विद्यार्थियों ने आए हुए प्रशिक्षकों से अपनी जिज्ञासाओं को समाधान किया।
——————–
सुशासन दिवस पर सरपंच और अधिकारी सम्मानित
उमरिया. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के जन्म दिवस को सुषासन दिवस के रूप मे मनाया गया। इस अवसर पर बांधवगढ विधायक ने कहा कि अटल जी पूरे राजनैतिक जीवन काल में बेदाग छवि के रहे। नपा अध्यक्ष ने कहा कि कर्तव्य करना जीवन का अभिन्न अंग है। कलेक्टर माल सिंह ने कहा कि अटल जी में आकर्षण और बोलने की अद्वितीय कला थी। इस दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले सरपंच एवं अधिकारी कर्मचारी सम्मानित किया गया। इस मौके पर सुशासन की शपथ भी दिलाई गई।
———————

अत्याचार के मामले में दो लाख स्वीकृत
उमरिया. अनुसूचित जाति जन जाति अत्याचार निवारण अधिनियम एवं पुलिस अधीक्षक से प्राप्त प्रकरण पर जिला राहत समिति के अनुमोदन उपरांत अत्याचार के प्रकरण में दो लाख रुपये स्वीकृत किया गया है, जिसमें प्रथम किस्त 50 हजार रुपये की हितग्राही के खाते में ई-भुगतान किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो