scriptinterest charged even after repaying the loan | साहब! कर्ज चुकाने के बाद भी जबरन वसूल रहे ब्याज | Patrika News

साहब! कर्ज चुकाने के बाद भी जबरन वसूल रहे ब्याज

एसपी से की शिकायत, कार्रवाई की मांग

उमरिया

Published: February 17, 2022 05:46:15 pm

उमरिया. सूदखारों के विरुद्ध प्रशासन और पुलिस भले ही ताबड़तोड़ कार्रवाई की हो, पर सच्चाई यह है कि आज भी मजबूर लोगों से कर्ज के नाम जबरिया ब्याज की वसूली की जा रही है। लोग मजबूरी के चलते इन सूदखोरों से कर्ज लेते हैं और समय पर इनका कर्ज चुकाते भी हैं, इसके बाद भी सूदखोर द्वारा अपनी दबंगई दिखाते हुए लोगों को परेशान करने का कार्य कर रहे हैं। ऐसा एक ामला ग्राम मझगवां निवासी मिथिलेश चौधरी पिता सुकरू चौधरी ने पुलिस अधीक्षक से मुलाकात कर कर्ज के नाम पर अवैध राशि वसूल किए जाने लिखित शिकायत की है। मिथिलेश ने बताया कि 30 नंवबर 2021 को घरेलू कार्य के लिए आवश्यकता पडऩे पर उसने कैम्प उमरिया निवासी एक युवक से 31 हजार 500 रूपये कर्ज के रूप में लिया गया था।
मिथिलेश ने बताया कि उसके द्वारा 39 हजार 500 ब्याज सहित उसे लौटा दिया गया है। इसके बाद भी ब्याज के नाम पर युवक द्वारा एक हजार रूपये रोज के हिसाब से मांग कर रहा है। उसने बताया कि युवक ने उसका एक मोबाइल भी छीन लिया जिसकी कीमत 25 हजार रुपए है। युवक आये दिन अपने साथियों के साथ घर में आकर जातिगत गाली गलौज करता है। परिजनों को मारने की धमकी देता है। मिथिलेश ने बताया कि आए दिन दी जा रही धमकी के कारण उसने अपनी पढ़ाई भी छोड़ दी है एवं बीएमएलटी प्रथम वर्ष की परीक्षा छोडऩी पड़ी। युवक 14 फरवरी को उनके गृह ग्राम मझगवां में भी अपने दो अन्य साथियों के साथ आया था जो खुद को पुलिस वाला बता रहे थे और मुझे पकड़ कर ले जाने का प्रयास कर रहे थे। युवक ने जाते समय उसके घर में बाइक पहुंचाने की बात कही और धमकी दी कि बाइक नहीं पहुंचाओगे तो वह मुझे उठाकर ले जाएगा। उन्होने मांग की है कि उक्त व्यक्ति के ऊपर आवश्यक कार्यवाही किये जाने की कृपा करें जिससे मेरी एवं मेरे परिवार की जान माल की रक्षा हो सके।

interest charged even after repaying the loan
interest charged even after repaying the loan

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.