scriptजांच हुई पर नहीं हुई अब तक कार्रवाई, खुले रखा है हजारों क्विंटल खराब गेहूं | Patrika News
उमरिया

जांच हुई पर नहीं हुई अब तक कार्रवाई, खुले रखा है हजारों क्विंटल खराब गेहूं

वर्ष 2021-22 में गेहूं किया गया था भंडारित

उमरियाJun 29, 2024 / 04:18 pm

Ayazuddin Siddiqui

Wheat Procurement

Wheat Procurement

जिले में हजारों क्विंटल गेहूं खुले आसमान के नीचे रखे रखे सडकऱ खराब हो गया। प्रदेश स्तर से इसकी जांच भी हुई, लेकिन किसी पर भी अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई हे। विभागीय अधिकारी पूरे मामले से पल्ला झाड़ रहे हैं। जानकारी के अनुसार जिले के उमरिया, खुटार और चंदिया कैप में भंडारित हजारों क्विंटल गेहंू सडकऱ खराब हो गया है।
दोनों विभाग मामले से झांड रहे पल्ला
यह गेहूं वर्ष 2021-22 में भंडारित कराया गया था। किसानों से गेहूं उपार्जन व परिवहन की जिम्मेदारी नागरिक आपूर्ति विभाग की होती है और इसे सुरक्षित भंडारण करने के लिए वेयर हाउसिंग कॉर्पोरेशन जिम्मेदार होता है, लेकिन उमरिया में गेहूं सडकऱ खराब करने के मामले में दोनों विभाग पल्ला झाड़ रहे हैं। इस मामले की जानकारी जिले के जिम्मेदार विभागों से लेकर प्रदेश महकमे तक है।
अब कंपनी को बेचने तैयारी
बकायदा प्रदेश स्तरीय जांच टीम गठित कर इसकी जांच भी कराई गई है लेकिन कार्रवाई अभी तक नहीं हुई है। बीते तीन सालों से उमरिया जिले के राशन दुकानों में हितग्राहियों को गेहूं का वितरण नहीं किया गया और खुले कैप में हजारों क्विंटल गेहूं पड़े पड़े खराब हो गया। सूत्रों का कहना है कि खराब गेहूं को एक कंपनी को बेचने की तैयारी की जा रही है। इस मामले में जिम्मेदार विभाग नागरिक आपूर्ति निगम के प्रबंधक एसके गुप्ता का कहना है कि यह गेहूं उनके कार्यकाल का नहीं है।

Hindi News/ Umaria / जांच हुई पर नहीं हुई अब तक कार्रवाई, खुले रखा है हजारों क्विंटल खराब गेहूं

ट्रेंडिंग वीडियो