किडनी के इलाज के लिए लगाई मदद की गुहार

पढि़ए पूरी खबर...

By: Akhilesh Shukla

Published: 23 May 2018, 06:13 PM IST

उमरिया- कलेक्टे्रट सभागार में दूर दराज से आये ग्रामीणों की समस्याओं को जनसुनवाई के माध्यम से कलेक्टर माल सिंह ने सुना एवं उन्हें उनकी समस्याओं के निदान हेतु संबंधित अधिकारियों की ओर निराकरण हेतु अग्रेषित किया। जनसुनवाई में ऐसे आवेदन जिनका स्थल पर ही निराकरण संभव था, उन्हे संबंधित अधिकरियों के माध्यम से निराकृत भी कराया। कलेक्टर ने दूरदराज से आये 150 से अधिक लोगो के आवेदन लेकर उनके समस्यायें मौखिक रूप से भी पंूछी और समस्याओं के निदान का आश्वासन दिया।

 

जनसुनवाई में बरबसपुर उमरिया निवासी पप्पू रैदास ने अपने पुत्र राजेनद्र रैदास की किडनी के ईलाज हेतु सहायता की गुहार लगाई। जिसे कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने हेतु अग्रेषित किया।

 

इसी तरह कृष्ण कुमार झारिया निवासी मझौली खुर्द चंदिया ने अपनी पुत्री अन्सिका को ऑख से दिखाई नही देने पर उसके इलाज हेतु आवेदन प्रस्तुत किया अन्सिका को देखकर उसकी हालत कुपोषित जैसे दिखाई देने पर कलेक्टर ने उसे तत्काल एन आर सी में भर्ती कराये जाने के निर्देश सिविल सर्जन को दिये। साथ ही उन्होंने कहा कि अस्पताल में अन्सिका की विधिवत देखभाल एवं पौष्टिक तत्व तथा दवाईया उपल्ब्ध कराई जायें।

 

जनसुनवाई में संत कुमार बैगा एवं समस्त वार्डवासी ग्राम चंदवार ने पानी की सप्लाई बंद होने पर भीषण गर्मी में जल उपलब्ध कराने, दसोदिया यादव ग्राम ददरौडी तहसील मानपुर ने नौ माह से पेंशन नही मिलने, दद्दी लाल महोबिया निवासी सस्तरा नौरोजबाद ने पेयजल हेतु दौलत काछी वार्ड नं 6 पाली ने विद्युत देयक में मनमानी करने, शिव कुमार गुप्ता ग्राम देवरी मानपुर ने शौचालय नही निर्माण करने दिये जाने बावत, कुंज बिहारी सोनी निवासी कौडिया चंदिया ने भू अधिकार पुस्तिका हेतु, रामजाने यादव निवासी जमुना मानपुर ने पटवारी हल्का के आर आई सें पॉच हजार रुपये की मांग से रास्ता दिलाने हेतु, सोमती बाई ग्राम सकारिया मानपुर ने घर के उपर से 11000 वोल्टेज की लाईन को मकान के उपर से हटाने की, राममनोहर महार निवासी मजमानी कला करकेली ने पशु चिकित्सा विभाग से उनके खाते में बकरी पालन हेतु आई राशि पर रोक लगाने एवं होपलाल बैगा, बृजकिशोर शुक्ला ने अपनी-अपनी समस्याओं से संबंधित आवेदन कलेक्टर को प्रस्तुत किये जिस पर उन्हाने तत्काल निराकरण के आदेश संबंधित अधिकरियों को दिये। जनसुनवाई में ग्राम ददरौडी निवासी बृद्ध मान सिंह ने आवेदन देकर कलेक्टर को बताया कि 2017-18 की सूची में उसका नाम सूची क्रमांक 113 पर था, परन्तु उसे प्रधान मंत्री आवास का लाभ नही दिया गया।

 

कलेक्टर ने मान सिंह को प्रधान मंत्री आवास योजना का स्थल पर ही लाभ दिलाकर उन्हें निश्चिंत होंकर मकान बनवाने को कहा। जनसुनवाई में कलेक्टर नें आपूर्ति अधिकारी को यह भी निर्देश दिये कि सुदूर क्षेत्रों के रहवासियों को खाद्यान लेने हेतु कठिन परिश्रम करना पड़ता है। इसलिये उनके खाद्यान वाहन क माध्यम से उनके गॉव में ही जाकर बटवायें जायें।

Akhilesh Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned