सुविधाओं का अभाव, बरसात में भर जाता है पानी

सुविधाओं का अभाव, बरसात में भर जाता है पानी

Ramashankar mishra | Publish: Jul, 20 2019 12:16:48 PM (IST) Umaria, Umaria, Madhya Pradesh, India

जर्जर हो गया है भवन, मरम्मत कराने नहीं की जा रही पहल

घुनघुटी. उमरिया जिले के जनपद पंचायत बिरसिंहपुर पाली के ग्राम घुनघुटी माध्यमिक शाला के बगल मे बना सीनियर बालक छात्रावास जहां जिसकी बिलिं्डग ध्वस्त होने की कगार पर आ गई है, इतना ही नहीं छात्रावास में टॉयलेट , पानी, बिजली ,पंखा आदि की भी समुचित व्यवस्था नही है। चपरासी आए दिन गायब रहते है। अधीक्षक भी नही रहते। जिससे बच्चो को अकेले रहना पडता है। बालक सीनियर छात्रावास में बच्चों के साथ लापरवाही बरती जा रही है। अधीक्षक माध्यमिक शाला में बच्चों को शिक्षा भी देते हैं और साथ ही अधीक्षक भी हैं लेकिन उनका निजी निवास शहडोल में है। वह सुबह 11:00 बजे आते हैं और 4: 00 बजे चले जाते हैं। दरअसल सीनियर छात्रावास में सुविधा नहीं असुविधा की रोशनी फैल रही है।
बरसात के समय छात्रावास में घुटनों तक पानी भर जाता है। इसकी जानकारी अधिकारी को होने के बाद भी कोई कार्यवाही नही की जाती। अधीक्षक व बच्चों के द्वारा शिकायत भी किया गया लेकिन अधिकारी देखते ही बोलते हैं कि इसे बनवाया जाएगा लेकिन अभी तक बच्चों का पैर आधे पानी में रहता है, पलंग भी टूट चुके हैं । नया सत्र चालू है लेकिन बच्चों को कोई भी ऐसी सुविधा नहीं दी गई जिससे बच्चे अच्छे से बालक छात्रावास में रह सकें व शिक्षा ग्रहण कर सकें। खाने में शाम को नाश्ता नहीं दिया जाता बच्चों को कच्ची रोटी पानी वाली सब्जी दी जाती है। साबुन, निरमा का पैसा भी नहीं दिया जाता। छात्रावास के बगल पर बने कचरा दान को कभी साफ ही नहीं कराया जाता यहां से पानी भी वितरण किया जाता है। छात्रावास के पानी का उपयोग दूसरी जगह किया जाता है बच्चों को शौचालय नहीं होने के कारण या गंदा होने के कारण असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned