फ्री में बनाए गए लाइसेंस

Shahdol online

Publish: Dec, 08 2017 11:51:00 (IST)

Umaria, Madhya Pradesh, India
फ्री में बनाए गए लाइसेंस

पिंक ड्राइविंग लाइसेंस अभियान

127 युवतियोंं को दिया गया ड्राइविंग लाइसेंस

उमरिया- जिले के 18 वर्ष से अधिक उम्र की बालिकाओं या महिलाओं को नि:शुल्क ड्रायविंग लायसेंस बनाने हेतु विशेष कैंप का आयोजन जिला परिवहन कार्यालय में किया गया। जिसमें 127 महिलाओं का लर्निंग ड्रायविंग लायसेंस टेस्ट के पश्चात बनाया गया। इनमें 137 महिलाओं ने भाग लिया था। जिसमें 10 महिलाएं टेस्ट में सफल नहीं हो सकी। उल्लेखनीय है कि जिला महिला सशक्तिकरण एवं परिवहन अधिकारी के संयुक्त तत्वावधान में महिलाओं को सहजता से ड्रायविंग लायसेंस उपलब्ध कराने के लिए कैंप का आयोजन किया गया था। जिसमें कई बालिकाओं ने बढ़चढ़कर भाग लिया।

कैम्प में जिन बालिका एवं महिलाओं का ड्रायविंग लायसेंस महज चंद घंटो में बन गया। उन्होने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि यह पहली बार सुविधा प्रदाय की गई है जब एक साथ महिलाओं का ड्रायविंग लायसेंस तैयार कराया गया है, इसके लिए उन्होने जिला प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त किया है। है।
ड्रायविंग लायसेंस के दौरान जिला परिवहन अधिकारी रमा दुबे एवं जिला महिला सशक्तिकरण अधिकारी दिव्या गुप्ता ने बालिकाओ एवं महिलाओं को मार्गदर्शन देते हुए आवश्यक सहयोग प्रदान किया।

जिला महिला सशक्तिकरण अधिकारी ने बताया कि जो बालिकाएं एवं महिलाएं किन्ही कारणों वश ड्रायविंग लायसेंस बनवाने हेतु नहीं पहुंची है उनका भी लायसेंस निर्धारित प्रक्रिया के अनुरूप बनाया जाएगा। लायसेंस हेतु महिलाएं अपने साथ आधार कार्ड, परिचय पत्र, दो फोटो, दसवी की मार्कशीट की छायाप्रति, मूल निवासी प्रमाण पत्र के साथ-साथ अपनी ईमेल आईडी एवं मोबाइल नंबर अनिवार्य रूप से लाए।

-------------------------------

महिला मोर्चा ने जताया आभार
उमरिया. भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष रानी शुक्ला एवं अन्य कार्यकर्ताओं ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए लाए गए विधेयक के लिए भाजपा सरकार का आभार व्यक्त किया है। कहा गया कि 12 वर्ष से कम आयु की बच्चियों के साथ दुष्कर्म करने वालों को फांसी ही मिलना चाहिए। बच्चियों के साथ दुष्कर्म करने वालों को फांसी ही मिलना चाहिए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned