मकर संक्रांति: सगरा और मढ़ीबाग मंदिर में उमड़ी भीड़

जगह-जगह भंडारे का आयोजन

उमरिया. मकर संक्रांति के अवसर पर स्थानीय मढ़ीबाग एवं सागेश्वर धाम मे मेले का आयोजन किया गया। इस अवसर पर भारी संख्या में श्रद्धालुओ ने मेले मे शिरकत कर मेले का आनंद उठाया। मढीबाग मंदिर में नगरवासी सहित ग्रामीण जन भी बड़ी संख्या में पहुंचे। लोगो ने मंदिरों मे पहुंचकर भगवान भोलेनाथ के दर्शन कर उनका आर्शीवाद लिया। इसी तरह सागेश्वर धाम में मेले का आयोजन किया गया जिसमें श्रद्धालुओ ने बढ़ चढकर हिस्सा लिया।
सगरा मंदिर में आयोजित मेले में बच्चों ने मिक्की माऊस एवं छोटे झूले का आनंद उठाया। मेला प्रांगण में श्रद्धालुओ की भीड़ इतनी रही कि मेले परिसर मे पैर रखने की जगह तक नहीं थी। मेले परिसर में दोनो ओर खिलौने, चाट के ठेलों सहित अन्य सामग्रियों की दुकान सजाई गई थी। जिसका नगरवासियों ने अवलोकन कर मेले से जरूरत चीजो की खरीददारी भी जमकर की। मकर संक्रांंति के अवसर पर स्थानीय मढीबाग एवं सागेश्वर धाम मंदिर मे लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। जहां भोलेनाथ की विधिवत पूजा अर्चना की गई। इस अवसर पर भगवान भोलेनाथ को आकर्षक ढंग से सजाया गया था जिसकी शोभा देखते ही बनती है। मेले के अवसर पर मंदिरो को भी टिम टिमाती झालरों से सजाया गया था। इस अवसर पर मढ़ीबाग एवं सगरा मंदिर में सुबह से धार्मिक अनुष्ठान किए गए जिसमे लोगों ने बढ़ चढकर हिस्सा लिया। इसके साथ ही विभिन्न जगहों पर भण्डारे का आयोजन किया गया जिसमें हजारों की तादाद में नगरवासियों ने प्रसाद ग्रहण किया। मेले में सुरक्षा की दृष्टि से जगह जगह पर पुलिस बल तैनात रहा। इस अवसर पर भजन कीर्तन का आयोजन भी किया गया। मकर संक्रांति के अवसर पर सुबह से ही मंदिरो में श्रद्धालुओ की भीड़ उमडऩी शुरु हो गई थी। नौरोजाबाद के जोहिला के निकट प्रसिद्ध सिद्ध बाबा मंदिर में भी भव्य मेले का आयोजन किया गया।

ayazuddin siddiqui
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned