प्रदेश वासियों का हक मार रही है मोदी सरकार, चुनाव खत्म होते ही मुद्दों को भूल जाती है

प्रदेश वासियों का हक मार रही है मोदी सरकार, चुनाव खत्म होते ही मुद्दों को भूल जाती है

Amaresh Singh | Updated: 21 Jul 2019, 02:32:53 PM (IST) Umaria, Umaria, Madhya Pradesh, India

धरना प्रदर्शन कर की आम सभा, जताया आक्रोश

उमरिया। कांग्रेस ने केन्द्र की भाजपा सरकार पर मध्यप्रदेश के सांथ कुठाराघात और पक्षपात करने का आरोप लगाया है। उसका कहना है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्य को मिलने वाले आवंटन मे से 2677 करोड रूपयों की कटौती करके सबका सांथ, सबका विकास और सबका विश्वास के नारे का माखौल उडाया है। इस मुद्दे पर जिला कांग्रेस कमेटी ने कल गांधी चौक उमरिया मे धरना-प्रदर्शन कर महामहिम राष्ट्रपति के नाम का ज्ञापन तहसीलदार दिलीप सिंह को सौंपा। ज्ञापन मे राष्ट्रपति से केन्द्र सरकार को काटी गई राशि मप्र को दिलाने हेतु निर्देशित करने की मांग की गई है। इस अवसर पर मप्र कांग्रेस कमेटी के महासचिव अजय सिंह, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेश शर्मा, जयलाल राय, ठाकुरदास सचदेव, ओपी द्विवेदी, ़ित्रभुवन प्रताप सिंह, धु्रव सिंह, राहुलदेव सिंह, मो. नईम सहित बडी संख्या मे कांग्रेसजन उपस्थित थे।


कम मिलेगी राशि
कांग्रेस का आरोप है कि केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा मध्यप्रदेश को विभाजनीय करो की हिस्सेदारी के रूप मे मिलने वाली राशि को भेद भाव पूर्वक कम कर दिया गया है। केन्द्र सरकार द्वारा फरवरी 2019 मे प्रस्तुत अंतरिम बजट के आंकडों की तुलना मे हाल ही मे प्रदेश को वर्ष 2019-20 मे लगभग 2677 करोड रूपये कम प्राप्त हो रहे है।


चुनाव में याद आते हैं मुद्देे
पार्टी के नेताओं ने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर करारे प्रहार करते हुए कहा कि भाजपा ने हमेशा फूट डाल कर लोगों मे दुराव पैदा करने का काम किया है। अब वह भाजपा और गैर भाजपा शासित प्रदेशों के बीच भेदभाव कर संघीय ढांचे के सांथ खिलवाड कर रही है। उन्होने कहा कि चुनाव आते ही भाजपा राममंदिर, राष्ट्रवाद और पाकिस्तान से दुश्मनी का राग अलापती है परं चुनाव खत्म होते ही इन मुद्दों को भूल जाती हैं।


नहीं दे रहे हिस्सेदारी
आमसभा मे बताया गया कि विगत कुछ वर्षो मे केन्द्र की भाजपा सरकार ने सेस एवं सरचार्ज बढा कर जनता के जेब से जमकर वसूली की है पर उसकी हस्सेदारी से उन राज्यों को वंचित किया जा रहा हैं जो भाजपा शासित नहीं है। इसी भेदभाव का ताजा शिकार मध्यप्रदेश हुआ है जहां 15 वर्षो के भाजपा शासन के बाद माननीय कमलनाथ जी के नेतत्व मे कांग्रेस की लोकप्रिय बनी है।


नहीं उठाई आवाज
विरोध कर रहे कांग्रेस पदाधिकारियों ने कहा कि लोकसभा चुनाव मे चुने गये 28 भाजपा सांसदों मे से एक ने भी प्रदेश के सांथ हुए इस भेदभाव के विरूद्ध आवाज नहीं उठाई। पार्टी ने कहा कि यह उनकी विकास विरोधी मानसिकता और प्रदेश की समृद्धि व उन्नति के प्रति उनके वास्तविक लगाव और भावना की पोल खोलने के लिये पर्याप्त है।


गिरफ्तारी की निंदा
धरना-प्रदर्शन के दौरान आयोजित आमसभा मे कांग्रेस नेताओं मे उत्तरप्रदेश के सोनभद्र मे मारे गये आदिवासी परिवारों से मिलने जा रही पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी को जबरन रोके जाने तथा भोपाल मे भाजपा के पूर्व विधायक सुरेन्द्रनाथ द्वारा मुख्यमंत्री कमलनाथ के विरूद्ध की गई टिप्पणी की निंदा करते हुए मुख्यमंत्री आदित्यनाथ व विधायक सुरेन्द्रनाथ को बर्खास्त करने की मांग की गई है। कार्यक्रम को राजाराम राय, सुभाष नारायण सिंह, अमृतलाल यादव, आकाश बादल शुक्ला, मनोज सिंह, पीएन राव, नारायण सिंह, खालिक अंसारी आदि ने संबोधित किया ।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned