प्रदेश में ठगराज को समझने की जरूरत

प्रदेश में ठगराज को समझने की जरूरत

shivmangal singh | Publish: Aug, 12 2018 05:23:28 PM (IST) | Updated: Aug, 12 2018 05:23:29 PM (IST) Umaria, Madhya Pradesh, India

जिले में पहुंची कांग्रेस की जन जागरण रैली

उमरिया. जन जागरण रैली शनिवार को जिले में पाली, उमरिया एवं मानपुर पहुंची। जहां पर लोगों को जाग्रत करते हुये प्रदेश सरकार की कमियों को बताया गया। साथ ही तीनों सभा स्थल में लोगों की भीड़ को देखते हुये यह कहा जा सकता है कि प्रदेश सरकार की हकीकत जनता पूरी तरीके से समझ एवं जान चुकी है। जिला मुख्यालय स्थित गांधी चौक में कांग्रेस के प्रदेश कार्यवाहक अध्यक्ष जीतू पटवारी और युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुणाल चौधरी ने शनिवार को दोपहर में आमसभा को सम्बोधित करते हुये प्रदेश सरकार की खामियों को उजागर किया और घोटालों को गिनाया। युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुणाल चौधरी ने कहा कि इस प्रदेश की बालिकाएं कहती है कि हमने कंस भी देखा, शकुनी भी देखा अब देखा ठगराज, इस बात को समझने की जरुरत है। जिस प्रकार के अत्याचार, बलात्कार मध्यप्रदेश के भीतर हो रहे हैं, ये जबरन आशीर्वाद यात्रा शिवराज निकाल रहा है। ये जन आशीर्वाद नहीं जबरन आर्शीवाद यात्रा है। जनता को लूटने के लिये, ठगने के लिये, मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिये, ये जनता को जबाब दे कि उमरिया की जनता से जो वादे किये उसे पूरा क्यो नहीं किया। वहीं प्रदेश कार्यवाहक अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष से जब सुप्रीम कोर्ट में सरल बिजली बिल की याचिका के बारे में उनकी पार्टी का विचार जाना गया तो उनका कहना है कि सरकार ने लगातार 15 साल बिजली के उपभोक्ताओं को ठगा उनको प्रताडि़त किया, जेल भेजा वो चाहे गरीब था, अमीर था, माध्यम वर्गीय था, चुनाव के लालच में तीन माह पहले आप अगर बिजली बिल माफ करते हो ये अव्यवहारिक है। फिर भी एक गरीब को जो गरीबी रेखा में है, उसको 150 से 200 यूनिट बिजली फ्री देना चाहिए। ये सरकार की व्यवस्था है और दूसरा जो किसानों को लागत आ रही है, खेती में इस कारण उनका भी बिजली का बिल आधा होना चाहिए। तो कांग्रेस पार्टी इस आधार पर बिजली के बिलों को सस्ता करने पर साथ है। कांग्रेस में गुटबाजी पर पूंछे गये सवाल पर उन्होने कहा कि कांग्रेस पार्टी दो बार हार चुकी है, हमारे सब कार्यकर्ताओं की, नेताओं की अकल ठिकाने आ चुकी है। आप भरोसा रखें हर जगह मै जाता हूं पत्रकार मुझसे यह सवाल जरुर करते हैं ये उनकी भी पीड़ा है। पत्रकार बंधुओं की भावना है कि आप एक रहो सरकार बनाओ, आपकी भावनाओं के अनुरुप कार्य होगा कांग्रेस एक है और सरकार बनायेगी। उन्होने कहा कि प्रदेश में हर छह मिनट में एक बच्ची का बलात्कार होता है, पचास लाख युवा बेरोजगार है, हर तीसरे घर में एक बेटा बेरोजगार है, 95 प्रतिशत किसान कर्ज के बोझ तले है, कुपोषण में मप्र नंबर एक है। मप्र में जिस तरह कानून व्यवस्था के हालात है, देश के प्रधानमंत्री ने शिवराज सिंह को कहा कि देश में नीचे से तीसरे नंबर में कानून व्यवस्था में आपकी स्थिति है, ये सब बातें मुख्यमंत्री जन आशिर्वाद में नहीं बताते। इस अवसर पर कांग्रेस अध्यक्ष राजेश शर्मा, पूर्व विधायक अजय सिंह, जिला पंचायत सदस्य सावित्री सिंह, शकुंतला प्रधान, मो. नईम, मो. असलम शेर, जिपं अध्यक्ष ज्ञानवती सिंह, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष संजीव खण्डेलवाल, कांग्रेस नेता केके मिश्रा, जानकी मिश्रा, राजा तिवारी, रवि मिश्रा, अजय शिवहरे सहित अन्य नेता शामिल रहे।
पाली में जन जागरण यात्रा का स्वागत
बिरसिंहपुर पाली. मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा का पोल खोलने के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा चलाई जा रही जन जागरण यात्रा पाली शनिवार को नगर में पहुँची। जहाँ इस यात्रा का कांग्रेसजन द्वारा स्वागत किया गया। इस अवसर पर कांग्रेस कमेटी व युवक कांग्रेस ने बाइक रैली निकालकर यात्रा की अगुवाई की। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यवाहक अध्यक्ष जीतू पटवारी ने जनसभा को संबोधित कर सीएम शिवराज सिंह चौहान को घोषणावीर सीएम बताया और कहा कि जब से प्रदेश में बीजेपी की सरकार आई है तब से लगातार भ्रष्टाचार महिला उत्पीडऩ किसानों के साथ अत्याचार सहित अन्य अपराध बढ़े है। आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पूरे प्रदेश में स्थापित होगी। जनसभा को युवा कांग्रेस अध्यक्ष कुणाल चौधरी ने संबोधित कर कहा कि प्रदेश के सीएम छलिया है जो प्रदेश की भोली भाली जनता को छल रहे है। बीजेपी की सरकार ने प्रदेश में बेरोजगारी की समस्या को बढ़ाया है आज हर वर्ग इस सरकार के अत्याचारों से परेशान है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned