चोरी का नहीं मिला कोई सुराग

दुराचार का आरोपी धराया

By: shivmangal singh

Published: 13 Mar 2018, 06:02 PM IST

उमरिया/ बिरङ्क्षसहपुर पाली. जिला थाना अंतर्गत ग्राम मजमानी में तीरथ प्रसाद महार पिता स्व. सरजू महार के घर में एक मार्च की रात चोरी हुई। उस समय घर के सभी लोग फसल की रखवाली करने खेत में गये हुये थे जैसे ही खेत वापस आये तो देखा कि घर का ताला टूटा हुआ है। पटौहे में रखी पेटी बाहर बाड़ी में बने खलिहान में पड़ी हुई थी। पेटी का ताला तोड़कर उसमें रखे दस हजार रुपये, किलो चांदी, जमीन के कागजात नहीं थे। सौ नम्बर डायल कर बुलाने पर तत्काल मौके पर पहुंचकर एफआईआर दर्ज कर दी गयी। इसके बाद पुलिस ने लगातार उक्त मामले की जांच दो-तीन दिन गांव में जाकर की। आवेदक ने पुलिस के समक्ष चोरों का नाम भी दर्ज कराया। इसके बावजूद भी पुलिस की कार्रवाई ने आज तक चोरी से पर्दा नहीं उठा पायी। गरीब तीरथ प्रसाद महार पुलिस कप्तान के पास भी इसकी गुहार लगा चुका है, लेकिन आज तक उसका चोरी गया सामान तो दूर चोरों के गिरेवान तक पुलिस के हाथ नहीं पहुंच पाये। गरीब बेचारा दर-दर अपनी फरियाद लेकर आज भी न्याय की आस लगाये हुये है।
दुराचार का आरोपी धराया
उमरिया. एक विवाहित महिला को दस दिनों से बहला फुसलाकर घर से भगाकर दुष्कर्म के आरोपी झाली टोला निवासी विशाली पिता भूल्ला साकेत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी महिला को इंदौर लेकर चला गया था। बताया जाता है कि मानसिक प्रताणना एवं दैहिक शोषण से तंग आकर किसी तरह पीडि़त महिला इंदौर से भागने में कामयाब हुई और गांव पहुंचकर आरोपी की शिकायत सम्बन्धित इंदवार थाने में दर्ज की है। जांच अधिकारी विपिन सिंह ने बताया कि आरोपी के विरुद्ध धारा 366, 376 के तहत कार्रवाई की गई है।

तीर्थयात्री 5 साल बाद फिर कर सकेंगे यात्रा
उमरिया. मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत अब पांच साल बाद पात्र बुजुर्ग दोबारा यात्रा का लाभ ले सकेंगे। अभी तक योजना के तहत जीवन में एक बार ही तीर्थ यात्रा पर जाने की पात्रता थी। इसका फायदा उन बुजुर्गों को मिलेगा, जो पहले भी योजना के तहत निरूशुल्क यात्रा कर चुके हैं। यात्रा पर जाने के इच्छुक बुजुर्ग की उम्र 60 वर्ष या उससे अधिक होनी चाहिए। योजना के तहत रामेश्वर, द्वारकाधीश, बालाजी, अजमेर , जगन्नाथपुरी, सम्मेद शिखर आदि तीर्थ स्थानों की यात्रा कराई जाती हैं।

shivmangal singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned