अब और भी रोमांच से भरा होगा सैलानियों का बफर में सफर

सैलानियों के आकर्षण का केन्द्र बना बांधवगढ़ रिजर्व टाइगर

By: ayazuddin siddiqui

Published: 26 Dec 2020, 05:40 PM IST

उमरिया. बांधवगढ नेशनल पार्क अब पर्यटकों के लिए रोमांच भरा होगा। बांधवगढ टाइगर रिजर्व पार्क में बफर में सफर अभियान की वन मंत्री डॉ कुंवर विजय शाह ने शुरुआत की। .वन मंत्री ने सुबह 6 बजे बफर जोन से हाट एयर वैलून से उडान भरी।
विदित हो कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 24 नवंबर को बांधवढ स्थित एमपीटी सभागार में आयोजित पर्यटन कैबिनेट की बैठक में पर्यटन को बढ़ावा देकर स्थानीय युवाओं को रोजगार से जोडऩे के निर्णय में मुहर लगाई थी। एक माह में ही इस निर्णय को अमलीजामा पहनाया गया है। बांधवगढ टाईगर रिजर्व नेशनल पार्क आज से सैलानियों के लिए और अधिक रोमांच भरा हो गया है। अब देशी एवं विदेशी पर्यटन हाट एयर वैलून से बफर जोन में हवाई यात्रा कर पर्यटन का आनंद उठा सकेगे। नेशनल पार्क में आने वाले सैलानियों का कहना है कि इस रोमांच भरे पर्यटन से पर्यटको की संख्या में वृद्धि होगी। साथ ही नेशनल पार्क शीघ्र ही देश तथा विदेशों में अपना स्थान बनानें में सफल होगा।
इतना ही नही अधिक संख्या में पर्यटको के आने से जिले में आर्थिक गतिविधियां बढेगी। जिससे स्थानीय व्यापारियों तथा रिसोर्ट संचालकों की आय में वृद्धि होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की पहचान टाइगर प्रदेश के लिए है, यहां पर्यटक बडी संख्या में पर्यटन के लिए वर्ष भर आते हैं। पर्यटन सुविधाओं के विस्तार से स्थानीय युवाओं को रोजगार मिलने के साथ ही जिले में आर्थिक गतिविधियां बढेगी। जिसका लाभ व्यापारियों को मिलेगा विदेशी पर्यटक भी आकर्षित होगे। हॉट एयर बलून का संचालन ई फैक्टर एडवेंचर टूरिज्म प्रायवेट लिमिटेड नामक कम्पनी द्वारा किया जायेगा। बांधवगढ़ मे उडने वाले गुब्बारे मे एक सांथ 8 लोग बैठ सकेंगे। इन गुब्बारों का उडना हवा की रफ्तार और उसके रूख पर निर्भर होता है।

Show More
ayazuddin siddiqui
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned