नदी-नाले उफान पर, सड़कों में भरा पानी

झमाझम बारिश से तरबतर हुआ समूचा शहर

By: ayazuddin siddiqui

Published: 07 Jul 2019, 10:10 AM IST

उमरिया. जिले में मानूसन की दस्तक के बाद नगर पूरी तरह पानी से तर बतर हो गया है। विगत रात्रि से हो रही वर्षा के चलते नदी, नालो में उफान देखा गया। वहीं दूसरी ओर नगर की जीवन दायिनी उमरार नदी भी उफान पर थी। नगर की नदी नालों में पानी का भराव देखा जा रहा हैं। नालियां ओव्हर फ्लो हो गई है, जिससे नाली का कचरा रोड पर आ गया है। लगातार हो रही बारिश से किसान प्रसन्न हैं। रात भर बारिश होती रही इसके साथ ही दिन भर बारिश का दौर जारी रहा।
कीचढ मे फंस रहे वाहन
नगर में नगर पालिका के द्वारा पाइप डलवाने हेतु रोड के किनारे गड्ढ़े किए गए थे, जिस पर पाइप डालने के बाद उसे मिट्टी से ढंक दिया गया। बरसात में उन गड्ढो ने दल-दल का रूप ले लिया। जिससे आये दिन वाहन फंंस रहे है, और वाहन चालकों को अपने वाहन निकालने में भारी परेशानियो का सामना करना पड रहा है। जब से बारिश होना प्रारंभ हुई है इस गड्ढे में आधे दर्जन से अधिक वाहन फंस चुके है। गत दिवस भी स्टेशन चौराहा रोड पर गामा गाड़ी सडक किनारे बने गढ्ढे में ध्ंास गई थी, जिसे बड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया। इसी तरह स्टेशन की तरफ जाने वाली सडक के बीचो बीच भी एक आटो चालक का वाहन फंस गया था। जिससे स्टेशन की तरफ जाने वाले वाहन तथा तथा स्टेशन की तरफ से आने वाले वाहनो की लंबी लंबी कतारे लग गई थी।
मार्ग में भरा पानी
जिला मुख्यालय के विकटगंज मार्ग में पानी भर गया है। जिससे यहां से निकलने मे वाहन चालकों को भारी परेशानियो का सामना करना पडता है। नगर वासी प्रतिदिन इसी मार्ग से आवागमन करते हैं। जिससे उन्हें यहां से निकलने में कठिनाई होती है। इसी के साथ ही कोयलारी, अमडी, चंदवार, गिंजरी आदि के ग्रामीण यहंा से जिला मुख्यालय पहुंचते है। दिन मे तो जैसे तैसे ग्रामीण एवं दो पहिया वाहन चालक यहां से निकल जाते है, लेकिन रात के समय यहां से निकलने में ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पडता है। इस मार्ग मेे बडे बडे गड्ढे हैं जो कि पानी से भरे हुए है। कब कितनी समय इस मार्ग पर वाहन चालक गिरकर चोटिल हो जाए यहा कोई नही जानता है।
अब तक 216.5 मिमी वर्षा रिकार्ड
अधीक्षक भू अभिलेख से प्राप्त जानकारी अनुसार बीते 24 घंटे में जिले में 50.5 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई है। जिसमें बांधवगढ में 89.3, मानपुर में 15.3 ,पाली में 47 मिमी वर्षा दर्ज की गई है। जिले में 1 जून 2019 से 5 जुलाई 2019 तक 216.5 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई है। जिसमें बांधवगढ में 308.7, वर्षा मानपुर में 203.9, पाली में 136.9 मिमी वर्षा दर्ज की गई है। उल्लेखनीय है कि गत वर्ष इस अवधि में 151.5 मिमी वर्षा दर्ज की गई थी।

ayazuddin siddiqui
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned