राष्ट्रीय खिलाडिय़ों का जुनून, ठंड का एहसास नहीं

Shahdol online

Publish: Dec, 07 2017 05:04:36 (IST)

Umaria, Madhya Pradesh, India
राष्ट्रीय खिलाडिय़ों का जुनून, ठंड का एहसास नहीं

8 दिसंबर तक चलेगी 63 वीं खो-खो प्रतियोगिता

उमरिया. 29 राज्यों से आये हुये लगभग 450 खिलाडिय़ों की 63 वीं खो-खो प्रतियोगिता आगामी 8 दिसंबर तक चलेगी। प्रतियोगिता में बाहर से आई हुई टीम के छात्रों की हर व्यवस्था पर कलेक्टर स्वयं पैनी नजर बनाये हुये है। महाराष्ट एवं गोवा की टीम कोच सतीश नाईक ने बताया कि बच्चों को समय पर नाश्ता, खाना एवं घूमने की अच्छी व्यवस्था है। इस ठंड के समय में भी हम लोगों को ठंड का एहसास नहीं हो रहा है। नहाने के लिये सुबह गर्म पानी की व्यवस्था है।
----------------------------
बालिकाओं को दी एनीमिया की जानकारी
उमरिया. बच्चों, किशोरी बालिकाओ एवं महिलाओं के बेहतर स्वास्थ्य एवं एनीमिया के उन्मूलन हेतु लालिमा दिवस ंमनाया गया। उत्कृष्ट विद्यालय में लगभग 400 से अधिक बालिकाओ ने कार्यक्रम में भाग लिया। इस दौरान डॉ. ऋचा गुप्ता एवं पैरा मेडिकल स्टाफ द्वारा हीमोग्लोबिन, बीएमआई की जांच की गई और एनीमिया व उसके लक्षण, बचाव एवं निदान के संबंध में अवगत कराया गया। इस दौरान बालिकाओं के लिए क्वीज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें सीडीपीओ रीतेश दुबे द्वारा बालिकाओं से प्रश्न पूछे गये एवं सही जवाब देने वाली 10 बालिकाओं को पुरस्कृत किया गया।
---------------
आज मनाया जाएगा सशस्त्र सेना झण्डा दिवस
उमरिया. सशस्त्र सेना झण्डा दिवस 7 दिसम्बर को मनाया जाएगा। उल्लेखनीय है कि भारतीय सशस्त्र सेनाओं के ऐसे जवान जो देश की रक्षा, राज्य एवं आंतरिक सुरक्षा के दौरान तथा प्राकृतिक आपदाओं में कर्तव्य पालन करते समय वीरगति को प्राप्त हो जाते हैं, उनको स्मरण करने, सम्मान देने तथा देश की जनता का अपने सैनिकों के प्रति एकजुटता प्रकट करने के लिए देश में प्रति वर्ष 7 दिसम्बर को सशस्त्र सेना झण्डा दिवस मनाया जाता है। इस दिन ध्वज वितरित किया जाता है।
नेशनल लोक अदालत नौ को
उमरिया. जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण केपी सिंह सेंगर के मार्गदर्शन में नौ दिसंबर को नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है। लोक अदालत में न्यायिक प्रकरण, आपराधिक, सिविल, श्रम, मोटर दुर्घटना, कुटुम्ब न्यायालय के लंबित प्रीलिटिलेशन के समझौता योग्य प्रकरणें का निराकरण आपसी समझौता के आधार पर किया जाना है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned