scriptबाइक लेकर भागते नजर आए चालक, हेलमेट नहीं पहनने पर काटा गया चालान | police action to Bike driver not wearing a helmet | Patrika News

बाइक लेकर भागते नजर आए चालक, हेलमेट नहीं पहनने पर काटा गया चालान

locationउमरियाPublished: Jul 28, 2019 06:39:49 pm

Submitted by:

amaresh singh

वाहन चालकों को दी गई समझाइश तीन सवारी नही बैठाएं

police action to Bike driver not wearing a helmet

बाइक लेकर भागते नजर आए चालक, हेलमेट नहीं पहनने पर काटा गया चालान

उमरिया। शहर में यातायात पुलिस ने हेलमेट नहीं पहनने वालों पर चालानी कार्रवाई की। इस दौरान कई वाहन चालक यह नजारा देखकर दूर से मुड़कर पीछे की तरफ भागते नजर आए। पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रेखा सिंह के आदेशानुसार विशेष अभियान के तौर पर चलानी कार्रवाई की गई। जिसमें पुलिस द्वारा हेलमेट ना लगाए जाने पर चालान काटा गया। इसके साथ ही बिना नंबर की गाडिय़ों एवं अन्य कागज ना होने पर व तीन सवारी चलने वालों पर भी चालानी कार्यवाही की गई। शनिवार की सुबह यातायात विभाग ने कई दोपहिया वाहनों को खड़ा कर दस्तावेज चेक किए इसके साथ ही हेलमेट न पहनने पर चलानी कार्रवाई भी की है।

गणित-सीएस से नहीं कर सकेंगे पीएचडी, एमफिल, कोर्स बढ़ाने की बजाय विवि बंद कर रही महत्वपूर्ण कोर्स

हेलमेट पहनने की समझाइश दी गई
इस मौके पर विभाग ने कई दोपहिया वाहन के चालको को दुर्घटनाओं से बचने अनिवार्य रूप से हेलमेट पहनने की नसीहत दी । यातायात प्रभारी अमित विश्वकर्मा ने बताया कि पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा के निर्देशन में दोपहिया वाहन चालकों को वाहन चालन के समय हेलमेट पहनने की समझाइश दी गई है। इस मौके पर बिना हेलमेट कई चालको पर चलानी कार्यवाही भी की गई है। जिले में दुर्घटनाओं के बढ़ते ग्राफ और एक्सीडेंट में हो रही मौतों को देखते पुलिस विभाग वाहन चालको को मध्यम गति से वाहन चालन करने एवं हेलमेट की अनिवार्यता की समझाइश लगातार दे रहा है।

तीन साल से बिना शिक्षक संचालित हो रहा हाईस्कूल, विद्यार्थियों का भविष्य अंधकारमय बनता जा रहा है

कागजी नहीं, बेहतर रिजल्ट का करें प्रयास

अपराधों के निराकरण में लापरवाही बरती तो स्वयं होंगे जिम्मेदार, विशेष टीम का गठन कर धरपकड़ कराएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो