scriptसराफा दुकान में लूट के आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार | Police arrested the accused of robbery in bullion shop | Patrika News

सराफा दुकान में लूट के आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

locationउमरियाPublished: Oct 17, 2021 11:45:02 pm

Submitted by:

ayazuddin siddiqui

1 लाख 22 हजार 550 के जेवरात लूट ले गए थे

Police arrested the accused of robbery in bullion shop

Police arrested the accused of robbery in bullion shop

उमरिया. थाना कोतवाली अंतर्गत फरियादी आशीष सोनी पिता द्वारिका प्रसाद सोनी निवासी पुराना पडाव उमरिया ने थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि उसकी इमामबाड़ा के सामने माया ज्वेलर्स के नाम से सोने-चांदी की दुकान है। 16 अक्टूबर को दो अज्ञात व्यक्ति सफेद रंग की अपाचे मोटर साइकिल से आए। उसमें से एक व्यक्ति दुकान के अंदर आया और सोने की झुमकी दिखाने कहा, जैसे ही आशीष ने सोने की झुमकी दिखाने के लिए प्लास्टिक का बाक्स निकाला तो लुटेरे ने दुकान संचालक से सोने-चांदी से भरा बाक्स छीनकर मोटर सायकल में बैठकर वहां से भाग गए। प्लास्टिक बाक्स में रखे जेवरात की कुल कीमत 1 लाख 22 हजार 550 रूपये बताई गई है। शिकायत के आधार पर पुलिस ने अज्ञात लुटेरों के खिलाफ अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया। दुकान संचालक को जरा भी अंदाजा नहीं थी कि उसके साथ लूट की घटना हो जाएगी।
टीम ने घेराबंदी कर पकड़ा
घटना के बाद एसपी प्रमोद कुमार सिन्हा के मार्गदर्शन एवं डीएसपी अजाक भारती जाट के निर्देशन एवं थाना प्रभारी कोतवाली सुन्द्रेश कुमार मेरावी के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई। टीम ने घेराबंदी कर लोगों की मदद से लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपी जिला कौशाम्बी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। आरोपियों के कब्जे से लूटे गए सोने चांदी के जेवरात एवं घटना में उपयोग की गई बाइक को जब्त कर ली गई है। आरोपियों से पूछताछ कर उनका आपराधिक रिकार्ड खंगाला जा रहा है। इस पूरी कार्रवाई में थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक सुन्द्रेश सिंह मेरावी, उप निरीक्षक बालेन्द्र शर्मा, सहायक उप निरीक्षक सुभाष यादव, बृजेश सिंह, प्रधान आरक्षक दिलीप गुप्ता, सरमन सेन, राजेन्द्र सिंह, अवधेश यादव, आरक्षक 304 शिशुपाल यादव, जगदीश तिवारी, शिवकुमार, प्रवेश कुमार तथा सुरेन्द्र शुक्ला की सराहनीय भूमिका रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो