शिक्षित युवा के राजनीति में आने से जन समस्याओं का होगा समाधान

स्टूडेन्ट करें मन की बात : पाली महाविद्यालय के छात्रों ने रखी अपनी बात

By: ayazuddin siddiqui

Published: 05 Sep 2019, 08:30 AM IST

बिरसिंहपुर पाली. स्टूडेन्ट करे मन की बात कैम्पेन के तहत पत्रिका टॉक शो में विरासिनी शासकीय महाविद्यालय बिरसिंहपुर पाली के छात्रों ने अपने मन की बात रखी। छात्रों ने प्रत्यक्ष प्रणाली से छात्रसंघ चुनाव संपन्न कराने पर जोर दिया। छात्रों का कहना था कि प्रत्यक्ष प्रणाली से चुनाव हुए तो छात्र अपने मन से छात्र संघ पदाधिकारियों का चयन कर सकेंगे। छात्रों द्वारा ऐसे छात्र प्रतिनिधि का चयन किया जाएगा जो कि उनकी समस्याओं को सुन सके और उसे महाविद्यालय प्रबंधन के समक्ष रखकर उनका समाधान कर सकें। छात्र संघ चुनाव के साथ ही राजनीति के क्षेत्र में शिक्षित युवाओं की सहभागिता पर भी छात्रों ने जोर दिया। छात्रों का कहना था कि शिक्षित युवा के राजनीति में आने से ही समाज का विकास संभव हो पाएगा।
इनका कहना है
प्रत्यक्ष प्रणाली से छात्र संघ चुनाव होना चाहिए। इससे छात्रों को अवसर मिलेगा कि वह ऐसे छात्र प्रतिनिधि का चयन कर सकें जो कि उनकी समस्याओं को सुन सके और उनका समाधान कराने में सक्षम हो।
हिमांशू तिवारी, छात्र
----------------
शिक्षित युवा को राजनीति में आना चाहिए। शिक्षित युवा राजनीति में आएगा तो क्षेत्र व समाज के विकास को लेकर अच्छी सोच रखेगा। अच्छी सोच से ही समाज व देश का विकास संभव हो सकेगा।
आकाश तिवारी, छात्र
----------------
महाविद्यालय व विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव प्रणाली में परिवर्तन की आवश्यक्ता है। चुनाव प्रणाली में बदलाव से उसका सीधी फायदा यहां पढऩे वाले छात्रों को होगा और वह अपने मन से छात्र प्रतिनिधि चुन सकेंगे।
अवधेश पटेल, छात्र
----------------
शिक्षित युवा की राजनीति में सक्रियता आवश्यक है। छात्र जीवन से ही राजनीति के क्षेत्र में होने से वह इतना अनुभवी हो जाता है कि आगे चलकर वह समाज व जन समस्याओं को आसानी से सुलझा सकता है।
देवेन्द्र पनिका, छात्र

ayazuddin siddiqui
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned