script

करोड़ों की लागत से बन रहे आईटीआई भवन में गुणवत्ता दरकिनार

locationउमरियाPublished: Feb 18, 2019 10:47:38 pm

Submitted by:

ayazuddin siddiqui

विभाग कर रहा अनदेखी

Quality bypassing the cost of crores of ITI building

करोड़ों की लागत से बन रहे आईटीआई भवन में गुणवत्ता दरकिनार

उमरिया. जनपद मुख्यालय मानपुर में चरण गंगा नदी के करीब निर्माणाधीन करोडा़े के आईटीआई भवन में विभागीय अमले पर ठेकेदार की मनमानी पूरी तरह से हावी है। शायद यहीं वजह है कि उक्त भवन में चल रहे गुणवत्ताहीन कार्य को जिम्मेदार अमला नजर अंदाज कर रहा है। ठेकेदार द्वारा गुणवत्ता के तमाम मापदण्डो को दर किनार कर निर्माण कार्य कराया जा रहा है। स्वयं की मशीन लगाकर ईंट निर्माण कराया जा रहा है और उन्ही ईंटो का उपयोग भवन निर्माण में किया जा रहा है। जिनकी गुणवत्ता पर सवाल खडे हो रहे हैं।
नहीं लगा बोर्ड
निर्माणाधीन करोड़ों के आईटीआई भवन में ठेकेदार द्वारा कहीं भी किसी भी प्रकार का निर्माण कार्य का बोर्ड नही लगाया गया है । कितनी लागत से भवन निर्माण हो रहा है, कौन करा रहा है, कब से प्रारंभ हुआ कब पूरा होना है। ऐसी कोई जानकारी मौके पर उपलब्ध नहीं है। जिससे
आने जाने वाले को सही जानकारी मिल सके ।
विभाग ने साधी चुप्पी
उक्त निर्माण कार्य क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। ठेकेदार द्वारा कराए जा रहे मनमानी पूर्वक निर्माण कार्य को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं है। वहीं यहां से गुजरने वाले जन प्रतिनिधियों व अधिकारियों की निगाह भी इस पर पड़ती है। इसके बाद भी ठेकेदार द्वारा कराए जा रहे इस गुणवत्ताहीन कार्य को लेकर अभी तक कोई ठोस कार्रवाई विभागीय अधिकारियों द्वारा नहीं की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो