scriptसड़क और पुलिया निर्माण में गुणवत्ता की अनदेखी | Quality overlooked in road and culvert construction | Patrika News
उमरिया

सड़क और पुलिया निर्माण में गुणवत्ता की अनदेखी

पाली जनपद की पंचायत में हो रही अनियमितता

उमरियाNov 15, 2019 / 10:40 pm

ayazuddin siddiqui

Quality overlooked in road and culvert construction

सड़क और पुलिया निर्माण में गुणवत्ता की अनदेखी

घुनघुटी. बिरसिंपुर पाली जनपद की ग्राम पंचायत ममान में कुछ खास मजदूरों को सचिव द्वारा 500 रूपये के हिसाब से मजदूरी का भुगतान किया गया। ग्रामीणों द्वारा सचिव के खिलाफ खुलकर मोर्चा खोला गया। सचिव पर आज दिनांक तक किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई। ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम पंचायत में व्यापक तौर पर शासकीय पैसों की होली खेली जा रही है। ग्रामीणों का आरोप है कि सचिव की पदस्थापना के बाद से अभी तो जो भी कार्य हुए है, उनके द्वारा कराए गए कार्यो की अगर सूक्ष्मता से जांच हो जाए तो क्षेत्र में की गई अनियमितता की कहानी खुलकर सामने आ जाएगी।
पंचायत द्वारा ग्राम में ही टेढ़ी नामक स्थान पर पुलिया सहित सीसी सड़क का निर्माण किया गया। पुल की गुणवत्ता देखने के बाद कोई भी जिम्मेदार उसमें उपयोग हुए दोयम दर्जे के मटरेरियल की हकीकत सामने आ जाएगी। पंचायत द्वारा सड़क का निर्माण कराया गया है जिसमें केवल मुरूम डाल दी गई है और राशि का आहरण कर लिया गया है। ग्राम पंचायत ममान में शासकीय राशि के हेर-फेर और जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम जनता तक ना पहुंचने की निष्पक्ष जांच कराने की मांग ग्रामीणों ने कलेक्टर से की है।

Home / Umaria / सड़क और पुलिया निर्माण में गुणवत्ता की अनदेखी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो