scriptरानी आवंती बाई की टीम ने पांच विकेट से जीता मैच | Rani Avanti Bai's team won the match by five wickets | Patrika News

रानी आवंती बाई की टीम ने पांच विकेट से जीता मैच

locationउमरियाPublished: Jan 17, 2022 11:20:47 pm

Submitted by:

ayazuddin siddiqui

आनंद उत्सव के दौरान स्टेडियम ग्राउंड में हुई क्रिकेट प्रतियोगिता

Rani Avanti Bai's team won the match by five wickets

Rani Avanti Bai’s team won the match by five wickets

उमरिया. आनंद उत्सव के तहत स्टेडियम ग्राउंड में क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया। कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव व उनकी धर्मपत्नी रुचि श्रीवास्तव ने मैच खेल कर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इस दौरान मुख्य अतिथियों द्वारा खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त करने के बाद सिक्का उछाल कर ट्रॉस कराया। टॉस जीतने के बाद वीरांगना लक्ष्मी बाई पिंक टीम ने बैटिंग करने का फैसला किया। वहीं रानी अवन्ती बाई की टीम ने बॉलिंग की। लक्ष्य का पीछा करने उतरी रानी आवंती बाई की टीम ने इस मैच को पांच विकेट से जीत किया। वीरांगना लक्ष्मी बाई पिंक टीम कंचन तिवारी कप्तान, अरुणा विशवकर्मा उप कप्तान रहीं। वहीं रानी अवन्ती बाई टीम से कप्तान कपुरिया विश्वकर्मा, प्रिया विश्वकर्मा उप कप्तान रहीं। जिन्होंने पूरे जोश एवं जूनून के साथ मैच को खेला। मैच के दौरान कई महिला खिलाडिय़ों ने अपने अच्छे खेल का प्रदर्शन करते हुए चौके एवं छक्के भी लगाएं। निश्चित रूप से क्रिकेट खेलने के बाद महिलाओं के अंदर नई उर्जा का संचार हुआ है। कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथि द्वारा विजेता एवं उप विजेता टीम को सम्मानित किया। इसके साथ ही मैच में अच्छे खेल का प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी का भी सम्मान किया गया। मैच के दौरान कमेन्ट्री दीपम दर्दवंशी एवं हिमांशु यादव ने की।
उल्लेखनीय है कि आनंद उत्सव मनाने के लिए शासन की मंशा है कि क्षेत्र में छिपी प्रतिभाओं को मौका मिले और उनमें निखार आए। इसके लिए साथ अन्य विधाओं में भी प्रतियोगिताएं आयोजित कराई जा रही है। जिसमें लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। वहीं शासन द्वारा नगर के साथ ही ग्राम पंचायतों में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। आनंद उत्सव के तहत आयोजित प्रतियोगिताओं में भाग लेकर जहां जहां आनंद महसूस कर रहे हैं, वहीं उनकी प्रतिभा का भी प्रदर्शन हो रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो