प्रबंधन ने किया मजदूरों का सम्मान

प्रबंधन ने किया मजदूरों का सम्मान

ayazuddin siddiqui | Publish: May, 02 2019 09:30:00 AM (IST) Umaria, Umaria, Madhya Pradesh, India

संजय गांधी ताप विद्युत परियोजना में हुआ कार्यक्रम

मंगठार. संजय गाँधी विधुत गृह परियोजना में 1 मई अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस के उपलक्ष्य में श्रमिक सम्मान कार्यक्रम कैटीन हाल में आयोजित किया गया जहां पर परियोजना अंतर्गत कार्यरत अधिकारी कर्मचारी एवं श्रमिक साथी उपस्थित रहे। उक्त अवसर पर सर्वप्रथम माँ सरस्वती की प्रतिमा के सामने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में श्रम अधिकारी ए पी सिंह परिहार उपस्थित रहे कार्यक्रम की अध्यक्षता परियोजना के मुख्य अभियंता व्ही के कैथवार ने की मंचासीन अधिकारियों में अतिण् मुख्य अभियंता श्री आर के गुप्ता एवं एन के तिवारी रहे कार्यक्रम के शुरुआत में उपस्थित अतिथियों ने मजदूर दिवस मनाये जाने एवं उसके महत्व पर प्रकाश डालते हुए श्रमिकों द्वारा दिये जाने वाले योगदान का वर्णन अपने अपने उद्बोधन में किया गया साथ ही श्रमिकों को कार्य के दौरान बरती जाने वाली सुरक्षा एवं संरक्षा के संबंध में बताया गया। उसके उपरांत उत्कृष्ट कार्य करने वाले श्रमिको को उपहार के रूप में गिफ्ट पैक एवं नगद इनाम प्रदान किया गया ।गौरतलब है कि उक्त परियोजना की नींव पूर्व प्रधान मंत्री स्व. इंदिरा गांधी द्वारा 20 मई 1981 में रखी गयी थी तबसे लेकर आज तक में यहां कार्यरत अधिकारियों कर्मचारियों एवं श्रमिको की कड़ी मेहनत के कारण यह परियोजना मध्य प्रदेश के अग्रणी उत्पादन क्षेत्र के रूप में जानी जाती है और इसी लिए इस नगर को ऊर्जा नगरी कहा जाता है।
मुख्य अभियंता कैथवार ने बताया कि प्रबंधन द्वारा श्रमिक हित में सतत प्रयास किये जा रहे हैं जिससे खासकर श्रमिक हितों की ओर विशेष ध्यान दिया जा रहा है साथ ही उन्होंने नवीन 500 मेगावाट इकाई के संबंध में उच्चस्तरीय पत्राचार किये जाने की बात कही है।
उक्त सफल आयोजन की रूपरेखा एवं तैयारी मुख्य संरक्षा अधिकारी डी पी विश्वकर्मा एवं उनकी टीम ने की उक्त आयोजन में परियोजना के कर्मियों सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned