नगर के प्रतिष्ठानों से जब्त की गई प्रतिबंधित पॉलीथिन

नगर के प्रतिष्ठानों से जब्त की गई प्रतिबंधित पॉलीथिन

ayazuddin siddiqui | Publish: Oct, 13 2018 05:45:26 PM (IST) | Updated: Oct, 13 2018 05:45:27 PM (IST) Umaria, Madhya Pradesh, India

नगरपालिका, पुलिस, राजस्व व प्रदूषण विभाग ने की संयुक्त कार्यवाही

बिरसिंहपुर पाली. पाली नगर में नवरात्र पर्व के मद्देनजर शहर के मुख्य बाजार मार्ग माता बिरासनी मंदिर रोड सहित अन्य स्थलों में एसडीएम दीपक चौहान के नेतृत्व में अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई साथ ही नगर पालिका पुलिस राजस्व व प्रदूषण विभाग की संयुक्त कार्यवाही के दौरान नगर के दुकानों में छापामार कार्यवाही कर प्रतिबंधित पॉलीथिन की जब्ती की गई । इस दौरान संबंधित व्यवसायियों को पॉलीथिन का प्रयोग न करने सहित पॉलिथीन का व्यवसाय न करने की कड़ी चेतावनी भी दी गई। एसडीएम दीपक चौहान ने बताया कि इस कार्यवाही में नगर के व्यवसायियों से 86 किलो पॉलिथीन की गई है साथ ही सभी व्यवसायियों को विशेष निर्देश दिए गए हैं कि वह अपने ग्राहकों को किसी भी अवस्था में पॉलिथीन में सामान रखकर ना दें नहीं तो उनके ऊपर आगामी दिनों में सख्त कार्यवाही की जाएगी। बताया गया है कि सभी दुकानदारों को पालीथिन त्यागने और कपड़े व कागज के कैरीबैग का प्रयोग करने की अपील की गई है।
शहडोल संभाग से पहुंचे प्रदूषण नियंत्रक अधिकारी ए के दुबे (साइंटिस्ट) ने बताया कि प्रदेश में मई 2017 से पॉलिथीन के प्रयोग पर पूर्णत: प्रतिबंध लगा हुआ है उसके बावजूद नगर के व्यवसायियों के द्वारा इसका व्यवसाय व उपयोग किया जा रहा साथ ही ग्राहकों को दिए जाने वाले सामान में भरपूर मात्रा में प्रतिबंधित पॉलीथिन का प्रयोग किया जा रहा है जिसे रोकने के लिए यह कार्यवाही की गई है। दुबे ने बताया कि आगामी दिनों में समय-समय पर यह प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की जाएगी। इस दौरान संबंधित व्यवसायियों को पॉलीथिन का प्रयोग न करने सहित पॉलिथीन का व्यवसाय न करने की कड़ी चेतावनी भी दी गई।
गौरतलब है कि इस कार्रवाई के दौरान एसडीएम दीपक चौहान पर्यावरण प्रदूषक नियंत्रक बोर्ड के साइंटिस्ट ए के दुबे सीएमओ आभा त्रिपाठी नगर निरीक्षक राजेशचन्द्र मिश्रा नगर पालिका के भूपेंद्र सिंह राजस्व पुलिस विभाग की टीम शामिल रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned