scriptपीएम आवास की जानकारी नहीं दे पाए सरपंच-सचिव, कलेक्टर ने कहा- करें कार्रवाई | Sarpanch could not give information about PM's residence - Secretary, | Patrika News

पीएम आवास की जानकारी नहीं दे पाए सरपंच-सचिव, कलेक्टर ने कहा- करें कार्रवाई

locationउमरियाPublished: Jul 06, 2020 11:02:53 pm

Submitted by:

ayazuddin siddiqui

ग्रामीणों के साथ बैठकर कलेक्टर ने की कार्यों और मजदूरी भुगतान की समीक्षा

Sarpanch could not give information about PM's residence - Secretary, Collector said - take action

Sarpanch could not give information about PM’s residence – Secretary, Collector said – take action

उमरिया. कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने पाली जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत उंचेहरा में किल कोरोना अभियान, उचित मूल्य दुकान से खाद्यान्न वितरण, नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन, प्रधानमंत्री आवास, मनरेगा से संचालित कार्यो एवं मजदूरी भुगतान की ग्रामीणों के साथ बैठकर समीक्षा की।
भ्रमण के दौरान सहायक आयुक्त आदिवासी विकास आनंद राय सिन्हा तथा खण्ड चिकित्सा अधिकारी व्ही के जैन भी साथ थे। कलेक्टर ने ग्राम उंचेहरा में किल कोरोना अभियान के घर घर सर्वे की जानकारी प्राप्त करने के लिए पैदल चलकर 10 घरों में संपर्क किया। सर्वे दल द्वारा सर्वेक्षण किया जाना पाया गया लेकिन कुछ घरो में पूर्व से ही सर्वे के चिन्ह बने हुए थे, जिस पर अप्रसन्नता व्यक्त की। विद्यालय भवन में ग्रामीणों के साथ बैठकर राजस्व अभियान के तहत चलाए जा रहे नामांतरण, बंटवारा तथा सीमांकन के प्रगति की समीक्षा की। गांव के विशंम्भर बैगा पिता वैसाखू बैगा ने नामांतरण नहीं होना बताया। इसी तरह समनू पिता दुखवा बैगा ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से खाते मे राशि नहीं आने की शिकायत दर्ज कराई। आपने विद्यालय भवन का निरीक्षण किया। इस दौरान ममता पति गुलाब बैगा ने बताया कि उन्हें राशन नही मिल रहा है। कलेक्टर ने जिला आपूर्ति अधिकारी को मोबाइल से निर्देश देकर जांच कराने को कहा।
ग्राम पंचायत के सचिव एवं रोजगार सहायक द्वारा प्रधानमंत्री आवास, मनरेगा मजदूरी भुगतान आदि की जानकारी नहीं दे पाने पर सीईओ जनपद पंचायत पाली को संबंधितों के विरूद्ध कार्यवाही के निर्देश दिए। कलेक्टर ने आदिम जाति कल्याण विभाग के माध्यम से पाली मे बनाये जा रहे कन्या शिक्षा परिसर का भी निरीक्षण किया।

ट्रेंडिंग वीडियो